Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / Hindi / Gujrat Politics: CM रुपाणी के इस्तीफे पर बोले हार्दिक- BJP को सर्वे में मिल रही करारी हार, इसलिए किया ड्रामा
hardik patel
hardik patel

Gujrat Politics: CM रुपाणी के इस्तीफे पर बोले हार्दिक- BJP को सर्वे में मिल रही करारी हार, इसलिए किया ड्रामा

गुजरात में राजनीतिक हलचलें तेज हो रही हैं। मुख्यमंत्री विजय रुपानी (Vijay Rupani) के अचानक इस्तीफे के बाद गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने चौंकाने वाला बयान दिया हैं। उन्होंने कहा है कि आरएसएस और भाजपा के सर्वे में कांग्रेस जीत रही हैं। ऐसे में सीएम रूपाणी से इस्तीफा लिया गया हैं। हार्दिक के मुताबिक 15 महीने बाद चुनाव में कांग्रेस को 43 प्रतिशत और 96 से 100 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। वहीं भाजपा हाशिये पर जा रही हैं।

हार्दिक ने बताया कि सर्वे के अनुसार भाजपा को आगामी चुनाव में मात्र 38 प्रतिशत वोट और 80-84 सीट मिल रही हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी को तीन प्रतिशत तो मीम को एक प्रतिशत वोट हासिल हो रहा हैं। पाटीदार आंदोलन के नेता रहे हार्दिक का कहना है कि सीएम रुपाणी से इस्तीफा लेकर बीजेपी जनता को गुमराह कर रही हैं। दरअसल, गुजरात में भाजपा सरकार चलाने में विफल रही है। आम लोग ऑक्सीजन कमी, शमशानों की तस्वीरों से नाराज हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि असली परिवर्तन अगले साल होने वाले चुनावों के बाद आएगा, जब जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकेंगी। बता दे सीएम विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद गुजरात की सियासत में खलबली मच गई हैं। नए मुख्यमंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश कृषिमंत्री आरसी फाल्दू और पुरुषोत्तम रुपाला का नाम आगे बताया जा रहा हैं। फिलहाल किसी के भी नाम पर अंतिम मुहर नहीं लगाई गई हैं।

रुपाणी के इस्तीफे की ठोस वजह अभी तक सामने नहीं आई हैं। लेकिन बीजेपी की तरफ से कहा जा रहा है कि भाजपा में कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रहते हैं, उन्हें जो भी नया दायित्व मिलेगा वह स्वीकार्य है। गुजरात की सियासत का ऊंट किस कडवट बैठेगा, यह तो आने वाला समय ही तय कर पायेगा।