Monday , September 16 2019
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने के आसान और बेहतरीन उपाय

तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने के आसान और बेहतरीन उपाय

इंटरनेट डेस्क। क्या आप तैलीय​ स्किन से परेशान हैं, क्या आप भी चमकदार स्किन पान चाहते हैं। तो आपको बता दें कि तैलीय त्वचा वालों के रोम छिद्र बड़े होते है।

इसलिए इन छिद्रों में आसानी से धुल और मिटटी घुस जाती है फिर इसे स्किन को साफ, गोरी त्वचा और चमकदार रखना बहुत मुश्किल है। तैलीय त्वचा की केयर करना बेहद आवश्यक है। चलिए जानते हैं तैलीय स्किन से छुटकारा पाने के कुछ आसान टिप्स के बारे में….

-खीरे के रस में कुछ बूंदे नींबू की मिला कर चेहरे पर 15 मिनट तक के लिए लगाना चाहिए और उसे ठंडे पानी से धो लीजिए। चेहरे की सफाई करने के लिए एस्ट्रिजेंट लोशन का यूज कीजिए। रुई को उसमें डुबो कर अपने पूरे चेहरे पर लगाना चाहिए।

-चेहरे पर तेल रहित मॉस्चोराइजर लगाना चाहिए ये अधिक साबुन और एस्ट्रिजेंट का असर कम करने में मदद करता है। वरना चेहरा रुखा लगने लगेगा। जब चेहरे पर मॉस्चोराइजर लगाएं तो बचा हुआ मॉस्चोराइजर टिशू पेपर से पोंछ दीजिए।

-चेहरे पर अंडे का सफेद भाग लगाना चाहिए और थोड़ी देर के बाद जब वे सूख जाए तो उसे बेसन के आंटे से साफ कर लीजिए। चेहरे से ज्यादा तेल को कम करने के लिए गुलाब जल और पुदीने का रस मिला कर लगाना चाहिए।

Loading...
Loading...