Home / भारत / उत्तर प्रदेश में संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा, जानें कैसा है राज्य का हाल

उत्तर प्रदेश में संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा, जानें कैसा है राज्य का हाल

देश में फैले कोरोना संग्राम के बीच उत्तर प्रदेश से राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल राज्य में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आंकड़ों के मुताबिक कुल मरीजों में से आधे से ज्यादा लोग ठीक होकर घर को जा चुके है। बता दे राज्य में कोरोना मरीजों का का कुल आंकड़ा 3902 है। जिसमें से 2072 कोरोना मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है और उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। वही 1742 केस अभी भी सक्रिय है।

प्रदेश में गुरुवार को कुल 147 नए कोरोना मामले सामने आये। वही इस दिन ही 107 संक्रमित ठीक होकर घर को लौटे। राज्य में अब तक 88 लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके है। यूपी में कुल कोरोना संक्रमितों में से सबसे ज्यादा 1246 केस तब्लीगी जमात से जुड़े है।

उत्तर प्रदेश में अब सभी जिले कोरोना की चपेट में आ चुके है। जिनमें से आगरा में 3, कानपुर नगर में 4, मेरठ में 14, लखनऊ में 6, गौतमबुद्ध नगर में 3, गाजियाबाद में 19, मुरादाबाद 16, वाराणसी में 2 , बुलंदशहर में 2, अलीगढ़ में 3, हापुड़ में 1, बस्ती में 5, बिजनौर में 1, बहराइच में 9, संतकबीर नगर 2, सिद्धार्थनगर में 4, शामली में 1, प्रयागराज में 5, बागपत में 1, कन्नौज में 4, प्रतापगढ़ में 1, गाजीपुर में 4, लखीमपुर खीरी में 9, श्रावस्ती में 2, सुल्तानपुर में 5, अमेठी में 2, जौनपुर में 1, महाराजगंज में 2, आजमगढ़ में 1, बाराबंकी में 3, गोरखपुर में 4 और कौशांबी में 1 मामला सामने आया है।

यह भी पढ़े: कोरोना मामलों में जल्द ही चीन से आगे निकल जायेगा भारत, जानें कैसा है देश के टॉप 10 राज्यों का हाल
यह भी पढ़े: विजय माल्या ने राहत पैकेज पर सरकार को दी बधाई, साथ ही की बिना शर्त कर्ज लौटाने की पेशकश

Loading...