Home / खेल / कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को विश्व के 36वें नंबर के खिलाड़ी हंगरी के मार्टन फुसकोविक्स के सामने पसीना बहाना पड़ा, लेकिन एक सेट पिछडऩे के बाद उन्होंने वापसी करते हुये 4-6, 6-4, 6-1 की जीत के साथ कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

दो बार के कतर ओपन चैंपियन जोकोविच ने कहा,‘‘मार्टन ने बहुत अच्छा खेला और वह काफी समझदार खिलाड़ी हैं। मैच में वह अपनी लय और चाल बदल रहे थे। मुझे उनसे जीतने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ी।’’ मैच पूरे दो घंटे में जाकर समाप्त हुआ और जोकोविच ने बैकहैंड विनर लगाने के साथ अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। शीर्ष वरीय सर्बियाई खिलाड़ी अब क्वार्टरफाइनल में पांचवीं सीड निकोलाज बासिलाशिविल के खिलाफ खेलेंगे।

जार्जिया के निकोलाज ने रूस के आंद्रे रूबलेव को 6-3, 6-4 से हराया। स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावभरका ने अपने मैच में चिली के निकोलस जैरी को 6-4, 7-6 से हराया। वावभरका क्वार्टरफाइनल में स्पेन के राबर्टाे बतिस्ता अगुत से खेलेंगे। अन्य मैचों में फ्रांस के पिएरे ह्युज हर्बट ने रोमांचक मैराथन में जर्मनी के मैक्स मार्टेरेर को 6-3, 6-7, 7-6 से हराया।

Loading...
Loading...