Saturday , October 31 2020
Home / खेल / पर्थ टेस्ट जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं होगा कोई बदलाव

पर्थ टेस्ट जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं होगा कोई बदलाव

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के शेष दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपनी 13 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं करेगा। आपको बता दे की मेजबान टीम ने मंगलवार को दूसरा टेस्ट 146 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में बॉल टेम्परिंग मामले के बाद से यह पहली टेस्ट जीत दर्ज की है।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अब तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबोर्न में तथा तीन जनवरी से सिडनी में चौथा टेस्ट खेलेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा है कि हमने पर्थ में जो लय हासिल की है हम अपनी इसी टीम के साथ उसे आगे की सीरीज में भी बरकरार रखेंगे।

उन्होंने कहा है कि मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और पीटर सिडल के रूप में हमारी टीम में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी क्रम है इसलिए हमने अपने इसी फैसले को बरकरार रखते हुए भारत के खिलाफ अपने बाकी के दोनों मैचों में 13 सदस्यीय टीम में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि पर्थ टेस्ट से केवल नवोदित खिलाड़ी क्रिस ट्रीमैन को रिलीज किया गया है।

आपको बता दे की एडिलेड में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने इससे पहले सोमवार को शेष टेस्टों के लिए अपनी टीम घोषित कर दी थी। इसमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है। पांड्या चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि मयंक को पृथ्वी शॉ की जगह लिया गया है जो पूरी सीरीज से बाहर हैं। उन्हें अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी।

Loading...