Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / नितिन कामत और निखिल कामत बन गए स्टार्टअप के 100 करोड़ से ज्यादा सैलरी वाले डायरेक्टर

नितिन कामत और निखिल कामत बन गए स्टार्टअप के 100 करोड़ से ज्यादा सैलरी वाले डायरेक्टर

नितिन कामत (Nitin kamath) और निखिल कामत (Nikhil Kamath) देश में किसी भी स्टार्टअप (Startup) के सबसे ज्यादा सैलरी वाले डायरेक्टर बन गए हैं। दोनों ब्रोकरेज फर्म जेरोधा (Zerodha) के डायरेक्टर हैं। दोनों ने जेरोधा की शुरुआत 2010 की थी। आज यह देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म बन चुकी है। जेरोधा (Zerodha) काफी कम शुल्क में निवेशकों को शेयर खरीदने और बेचने की सुविधा देती है।

इनट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक, नितिन कामत और निखिल कामत में से प्रत्येक की सालाना सैलरी अब 100 करोड़ रुपये हो गई है । जेरोधा के बोर्ड ने इस बारे में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। नितिन कामत की पत्नी और जेरोधा की व्हॉल टाइम (Whole-time Director) डायरेक्टर सीमा पाटिल की सालाना सैलरी भी 100 करोड़ रुपये होगी । इस तरह इन तीनों की सालाना सैलरी 300 करोड़ रुपये होगी ।

सीमा पाटिल को हाल ही में जेरोधा का व्हॉल टाइम डायरेक्टर नियुक्त किया गया है । तीनों में से प्रत्येक की बेसिक सैलरी 4.17 करोड़ रुपये प्रति माह होगी । इसके अलावा उन्हें इंसेंटिव और अलाउंस के रूप में प्रति माह 4.17 करोड़ रुपये होगी। इनट्रैकर की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सैलरी के साथ ये तीनों देश में किसी स्टार्टअप के सबसे ज्यादा सैलरी वाले सह-संस्थापक और डायरेक्टर बन गए हैं।

जेरोधा (Zerodha) डिस्काउंट ब्रोकरेज (Discount Brokerage Firm) फर्म है। यह रिटेल और इंस्टीट्यूशनल दोनों ही तरह की ब्रोकिंग सेवाएं देती है। इसके अलावा यह म्यूचुअल फंड, कमोडिटी और बॉन्ड में निवेश की भी सुविधा देती है। इसकी स्थापना 2010 में हुई थी। क्लाइंट्स की संख्या के लिहाज से यह देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म है। इसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। इसकी स्थापना नितिन और निखित कामत दोनों भाईयों ने की है।

यह भी पढ़ें:

डिजिटल मीडिया पर इंफ्लूएंसर एडवरटाइजिंग के लिए एएससीआई ने जारी किया अंतिम दिशानिर्देश