Thursday , October 17 2019
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / नितिन गडकरी बोले, अच्छी सड़कें चाहिए तो टोल चुकाना होगा

नितिन गडकरी बोले, अच्छी सड़कें चाहिए तो टोल चुकाना होगा

नितिन गडकरी ने लोकसभा में कहा कि जनता को अच्छी सड़कें चाहिए तो टोल चुकाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि टोल जिंदगी भर बंद नहीं हो सकता पर इसकी राशि कम ज्यादा हो सकती है। नितिन गडकरी मंगलवार को लोकसभा में सड़क परिवहन और गडकरी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार के पास पर्याप्त धनराशि नहीं है। गडकरी के मुताबिक राजमार्ग और भवन निर्माण क्षेत्र में प्रगति दोगुनी हो चुकी है। हर परियोजना हमारे लिए प्राथमिकता है। हम उसे पूरा करेंगे। हम 22 ग्रीन एक्सप्रेसवे बना रहे हैं। इनमें से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे एक है। इसके जरिए दिल्ली से मुंबई की दूरी 12 घंटे में तय करना संभव हो पाएगा।

गडकरी ने बताया कि ग्रीन हाइवे के जरिये माल ढुलाई की लागत घट जाएगी क्योंकि इसपर ट्रेनों जैसे इलेक्ट्रिक सिस्टम से ट्रकों का संचालन किया जाएगा।नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार में सड़क, पोत परिवहन और जल संसाधन के क्षेत्रों में 17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड किया गया, लेकिन एक रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ।गडकरी ने कहा कि उन क्षेत्रों में टोल लिया गया जहां लोग यह राशि दे सकते हैं। इन पैसों से ग्रामीण और पहाड़ी इलाकों में सड़कें बनाई जा रही हैं।

गडकरी ने कहा, ” 80 फीसदी तक जमीन अधिग्रहण के बिना हम किसी परियोजना को आगे नहीं बढ़ाते। इस सिद्धांत का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। सरकार ने पहले से रुकी हुई परियोजनाओं से संबंधित 95 फीसदी समस्याएं खत्म की हैं। और इससे बैंकों का 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक एनपीए (गैर निष्पादक संपत्तियां) होने से बचा है ।

Loading...
Loading...