Saturday , September 26 2020
Home / भारत / आपूर्तिकर्ता इकाइयों के लिए शुरू हुई नई ऑनलाइन पंजीकरण सेवा: रेलवे

आपूर्तिकर्ता इकाइयों के लिए शुरू हुई नई ऑनलाइन पंजीकरण सेवा: रेलवे

भारतीय रेलवे ने यह कहा है कि जो इकाइयां क्षेत्र के लिए नया उत्पाद और नई प्रौद्योगिकी विकसित करने में पूरी तरह रूचि रखती हैं, वे इस साल रेलवे के साथ अपना पंजीकरण अवश्य करा सकती हैं। रेल मंत्रालय के एक बयान के अनुसार रेलवे का रिसर्च डिजाइन एंड स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन (RDSO) ने नई ऑनलाइन इकाई पंजीकरण प्रणाली स्टार्ट की है।

इससे पूरी तरह यह सुनिश्चित होगा कि प्रक्रिया निर्धारित समयसीमा में पूरी हो जाए। RSDO ने पहली बार क्षेत्र के लिए आवश्यक 600 से अधिक उत्पादों के लिए रूचि पत्र भी आमंत्रित किया है। इसमें स्वचालित ट्विस्ट लॉक, डीजल इंजन के लिए उपकरण तथा एंटी फ्रिक्शन कोटिंग्स भी शामिल हैं। इसमें व्यापक भागीदारी के लिए कोई भी समयसीमा नहीं है।

मंत्रालय ने यह कहा, अब इकाइयां किसी भी उत्पादन के लिए साल के 365 दिन में कभी भी पंजीकरण करा सकते हैं। इससे पहले आपूर्ति करने वाली इकाइयों ने इस संदर्भ में रेलवे से खुद संपर्क किया था। बयान के अनुसार इससे छोटे एवं मझोले उद्यमों को बहुत मदद मिलेगी और रोजगार सृजन होगा। आपूर्तिकर्ता इकाइयां RSDO वेबसाइट पर अपना आवेदन और पंजीकरण प्रक्रिया की स्थिति भी देख सकते हैं।

एनएमडीसी में अपनी हिस्सेदारी का विनिवेश करेगी सरकार

Loading...