Wednesday , August 12 2020
Home / खेल / स्पॉट फिक्सिंग में शामिल 13 लोगों के नाम उजागर किए जाए: अनुराग ठाकुर

स्पॉट फिक्सिंग में शामिल 13 लोगों के नाम उजागर किए जाए: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग (2013) मामले में शामिल लोगों के नाम सार्वजनिक करने की मांग की है। यह मांग बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने की। ठाकुर ने एक साक्षात्कार के दौरान सवाल उठाया है कि जस्टिस मुद्गल समिति ने 2014 में ही स्पॉट फिक्सिंग में शामिल 13 लोगों के नाम बंद लिफाफे में उच्चतम न्यायालय को सौंपे थे।

बीसीसीआई की पूरी संरचना बदले जाने के बावजूद उन नामों को सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया। ठाकुर ने कहा कि इसका मतलब है कि इस मामले को सुलझाया ही नहीं गया, बल्कि बीसीसीआई के खिलाफ जो मामले थे, उन्हें ही खोला गया।

आईबा विश्व महिला युवा मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भारतियों का शानदार प्रदर्शन जारी

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष जनवरी में उच्चतम न्यायालय ने बीजेपी सांसद ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटा दिया था। ठाकुर नेशनल स्पोर्ट्स एथिक्स कमीशन’ (राष्ट्रीय खेल नीति आयोग) बिल संसद में शीघ्र पेश करेंगे।

चोटिल वार्नर खेलेंगे एशेज का पहला टेस्ट

ठाकुर ने कहा कि इस बिल का उद्देश्य मैच फिक्सिंग, उम्र में गड़बड़ी और यौन शोषण जैसी बुराइयों को खेल से दूर करना है। इस बिल में मैच फिक्सिंग के लिए 10 वर्ष जेल की सजा के अलावा कुछ मामलों में उम्रकैद का भी प्रावधान है। ये गैर सरकारी विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जा सकता है।

Loading...