Breaking News
Home / खेल / विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपना 100 प्रतिशत : मोहम्मद शमी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपना 100 प्रतिशत : मोहम्मद शमी

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू हो रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल जीतना है तो उसे अपना 100 प्रतिशत से अधिक लगाना होगा।
शमी ने बीसीसीआई.टीवी से कहा, “हमें इस मैच में अपना 100, 110 प्रतिशत देना होगा, क्योंकि यह हमारी दो साल की कड़ी मेहनत का अंतिम प्रयास है। आने वाले कुछ दिनों में अपने प्रयास को दोगुना करें।”
 साथी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जिन्होंने 101 टेस्ट मैच खेले हैं, ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल उनके लिए एक भावनात्मक यात्रा है।
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि “यह यात्रा व्यावहारिक होने के साथ-साथ भावनात्मक यात्रा भी है। यह एक आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टूर्नामेंट है और एक फाइनल है। यह विश्व कप फाइनल की तरह है। विराट ने हमेशा कहा है कि यह एक महीने का प्रयास नहीं है, यह पिछले दो वर्षों में की गई कड़ी मेहनत का परिणाम है। और हमारे लिए यह अधिक मेहनत थी क्योंकि बीच में कोविड -19 महामारी थी उसके बाद, डब्ल्यूटीसी के नियम बदल गए और हम जबरदस्त दबाव में थे।
ऑस्ट्रेलिया में हमारी एक कठिन श्रृंखला थी जहां हमने 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा। मैं उस श्रृंखला का हिस्सा नहीं था, लेकिन मुझे लगा कि श्रृंखला ने एक अलग प्रकार का आत्म-विश्वास दिया। भारत में,  हमें इंग्लैंड के खिलाफ कम से कम 3-1 के अंतर से जीतना था। हम पहला मैच हार गए और फिर वापसी की।’