Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / कर्ज चुकाने के लिए बेचेंगे मुकेश अंबानी अपनी इन कंपनियों में हिस्सेदारी

कर्ज चुकाने के लिए बेचेंगे मुकेश अंबानी अपनी इन कंपनियों में हिस्सेदारी

मुकेश अंबानी धन जुटाने के लिए अपनी कई कंपनियों में हिस्सेदारी बेचेंगे। मामले में सबसे बड़ा करार सऊदी अरब की तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको के साथ हो रहा है और साथ ही जापान की कंपनी के साथ ईथेन फर्म को लेकर सौदेबाजी चल रही है। इस कदम से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पर बढ़ते भारी-भरकम कर्ज को चुकाने में मदद मिलेगी।

आरआईएल ने जियो की ओर से भारी-भरकम निवेश किया है। इससे कंपनी पर कुल कर्ज बढ़कर करीब 3 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया, जबकि समूह का कुल बाजार पूंजीकरण करीब 8.5 लाख करोड़ रुपये है।जापान की मित्सुई ओएसके लाइंस (एमओएल) के साथ ईथेन ढोने वाली बड़ी मालवाहक जहाजों का संचालन करने वाली 6 फर्मों की हिस्सेदारी बेचने को लेकर भी बातचीत चल रही है।

कंपनी बड़े मालवाहक का इस्तेमाल अमेरिका से 16 लाख टन ईथेन के आयात में करती है। एमओएल के उपाध्यक्ष तकेशी हशीमोतो ने कहा कि इस करार से कंपनी को छह विशेष पोत मिल जाएंगे। इससे कंपनी की क्षमता में और विस्तार होगा।
रिलायंस रिटेल ब्रिटेन की 259 साल पुरानी खिलौना बनाने वाली कंपनी हेमलेज में हिस्सेदारी खरीदने पर बातचीत कर रही है। कंपनी की मंशा अगले तीन साल में भारत में हेमलेज के 200 स्टोर खोलने की है।

Loading...
Loading...