Home / खेल / महेंद्र सिंह धोनी ने आम्रपाली ग्रुप से मांगे 39 करोड़, सुप्रीम कोर्ट अर्ज़ी दर्ज़

महेंद्र सिंह धोनी ने आम्रपाली ग्रुप से मांगे 39 करोड़, सुप्रीम कोर्ट अर्ज़ी दर्ज़

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने आम्रपाली बिल्डर्स से लगभग 39 करोड़ रुपए की वसूली के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दायर की है। धोनी 2009 से 2016 तक कंपनी के ब्रांड एंबेसडर थे। इस दौरान के लिए उन्हें भुगतान नहीं किया गया इसलिए फ्लैट खरीदारों की तरह सुप्रीम कोर्ट उनके हितों की भी रक्षा करे।

धोनी की अर्जी स्वीकार करने के बाद अगली सुनवाई में कोर्ट इसे भी कार्रवाई में शामिल करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आम्रपाली के सीएमडी और दो निदेशकों को गिरफ्तार करने निर्देश दिया था। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने फॉरेंसिक एडिटर्स को सहयोग न करने पर लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। सुप्रीम कोर्ट ने सीएमडी अनिल शर्मा की व्यक्तिगत प्रॉपर्टी के साथ-साथ दक्षिण दिल्ली स्थित बंगला जब्त करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को ये भी आदेश दिया था कि वो अम्रपाली ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी मामले की जांच करें।

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के फाइव स्टार होटल, लग्जरी कारें, मॉल, FMCG कंपनी, फैक्टरी कॉरपोरेट ऑफिस और होमबॉयर्स के पैसे से खरीदी गई अन्य संपत्ति को अटैच करने के निर्देश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने NBCC से भी पूछा था कि किस तरह आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट कैसे पूरे होंगे।

आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा की और से माना गया था कि होम बॉयर्स के 2900 करोड़ रुपये दूसरी कंपनियों व अफसरों को बतौर गिफ्ट व अन्य तरीके से दिए गए।

Loading...
Loading...