Tuesday , November 12 2019
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / मारुति ने लांच किया वैगन आर का नया मॉडल

मारुति ने लांच किया वैगन आर का नया मॉडल

मारुति ने वैगन आर का वेरियंट लांच किया है। यह वेरियंट भारत स्टेज-6 मानकों के अनुरूप है। इस में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.10 लाख रुपये से शुरू है। इस के दाम पूरे देश में राज्यों के हिसाब से अलग होंगे। दिल्ली में वैगन आर के नए मॉडल की शुरुआती कीमत 5.10 लाख रुपये से लेकर 5.91 लाख रुपये तक है।

मारुति ने वैगन आर के 1.0 लीटर इंजन वाले मॉडल की कीमत भी बढ़ा दी है। अब वैगन आर के 1.0 लीटर इंजन वाले मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.34 लाख रुपये से लेकर 5.33 लाख रुपये तक है।

मारुति ने अपनी नई लांच वैगन आर में नई सुविधाएं दी हैं। इनमें मारुति वैगन आर के टॉप वैरियंट में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और लोअर वैरियंट्स में मारुति ने वैगन आर में स्मार्टप्ले डॉक दिया है। इस में एक फोन होल्डर भी लगाया गया है जिस में स्मार्टफोन रखा जा सकता है। इस में फास्ट चार्जिंग यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी का फीचर भी है। मारुति ने पहली इलेक्ट्रिक कार वैगन आर ईवी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। मारुति कह चुकी है कि वह इस कार को 2020 तक लॉन्च कर देगी। इस कार को खरीदने वालों को सरकार 1.24 लाख रुपये से लेकर 1.38 लाख रुपये तक की सब्सिडी दे सकती है।

Loading...
Loading...