Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / मार्क जकरबर्ग ने कहा अब  एनक्रिप्टेड होंगे मेसेजेस

मार्क जकरबर्ग ने कहा अब  एनक्रिप्टेड होंगे मेसेजेस

फेसबुक जल्दी ही अपना फोकस मेसेजिंग ऐप पर एनक्रिप्टेड और इफर्मल कम्युनिकेशन की ओर करने वाली है। कंपनी सीईओ मार्क जकरबर्ग ने नई ब्लॉग पोस्ट में इसका जिक्र किया है। जकरबर्ग ने लिखा है कि एनक्रिप्शन फेसबुक के फ्यूचर के जरूरी पॉइंट्स में से एक होगा। कंपनी उन देशों में बैन होना चाहेगी जो एनक्रिप्शन की अनुमति नहीं देते। जकरबर्ग ने लिखा, ‘जब मैं इंटरनेट के फ्यूचर के बारे में सोचता हूं तो मुझे लगता है प्राइवेसी-फोकस्ड कम्युनिकेशन प्लैटफॉर्म्स ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाएंगे। पब्लिक सोशल नेटवर्क की अपनी जगह है लेकिन ज्यादा बड़ा मौका उन सिंपल प्लैटफॉर्म्स के पास है जो प्राइवेसी पर फोकस्ड हैं।’

फेसबुक ने बीते दो साल में डेटा प्राइवेसी और डेटा चोरी से जुड़े कई आरोपों का सामना किया है और कई मामलों में अपनी गलती मानी भी है। कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी के इतिहास में सबसे बड़े डेटा ब्रीच के तौर पर सामने आया और कंपनी को आलोचना का सामना करना पड़ा।
जकरबर्ग ने ब्लॉग में लिखा, ‘मेरा मानना है कि लोग भरोसा कर सकते हैं और एकदूसरे से बिना इस चिंता के बात कर सकते हैं कि उनके मेसेजेस हमेशा नजर में रहेंगे।’ न्यू यॉर्क टाइम्स के मुताबिक भी फेसबुक मेसेंजर पर एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर ला सकता है।

Loading...
Loading...