Saturday , October 31 2020
Home / लाइफस्टाइल / बनाये अपनेआप को कूल कूल, इन ड्रिंक्स के सेवन से

बनाये अपनेआप को कूल कूल, इन ड्रिंक्स के सेवन से

इस तपती गर्मी में सबका हाल बेहाल हो रहा है जिसके चलते सभी कुछ न कुछ ठंडा पीना पसंद करते है जैसे की दही, छाज, कोल्ड ड्रिंक, तरह तरह के जूस आदि। अगर आप भी इस गर्मी में कुछ ठंडा पीना चाहते है जो हैल्थी भी हो तो आइये हम आपके लिए कुछ ऐसी ड्रिंक्स लेकर आये है जिसके सेवन से आपको मजा आ जायेगा।

वॉटरमेलन ड्रिंक– तरबूज गर्मी में खुद को ठंडा रखने का एक बढ़िया स्त्रोत है यह आप सभी जानते होंगे लेकिन इसकी ड्रिंक रेसिपी से आप शायद ही वाकिफ हों। इसे बनाने के लिए थोड़े से तरबूज के पीसिस को जमा लें। फिर जमे हुए टुकड़ों को थोड़े से लेमन जूस के साथ ब्लैंडर में मिक्स कर लें। आपका ड्रिंक अब तैयार है।

फ्रूट प्रोटीन शेक– इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है 1 कप फ्रोजन फूड,1/4 कप फ्रूट जूस और 1/2 कप सोया मिल्क और थोड़े से शहद की। इन सभी चीजों को आपस में मिला लें और तैयार हुई ड्रिंक का मजा लें।

पाइनैप्पल मिक्स– एक ग्लास को आधा मिक्स फ्रूट जूस के साथ भर लें और उसमें बर्फ डालें। इसके बाद पाइनैप्पल के टुकड़ों को उसमें डालकर ड्रिंक का मजा लें।

स्ट्रॉबेरी लेमोनेड– इसे बनाने आपको जरूरत है 1 कप पानी में 1 कप चीनी मिलाकर उसे फ्राइंग पैन में धीमी आंच पर पका लें। ठंडा होने तक इंतजार करें फिर मिश्रण में 1 कप लाइम जूस, 2 कप पानी और जमाई गई स्ट्रॉबेरी के टुकड़ों के साथ बर्फ डालें।

चेरी कूलर– इस जूस को तैयार करने के लिए सबसे पहले थोड़ी सी चेरी, 1/2 कप चीनी 1 कप हिबिस्कस टी की जरूर है। इस सभी चीजों को मिक्स कर लें और बर्फ के साथ सर्व करें। साथ ही ड्रिंक की गार्निश के लिए चेरी का इस्तेमाल करें।

ग्वावा ग्रीन टी– इसे बनाना भी काफी आसन है। इसके लिए एक ग्लास में बर्फ लेकर उसमें ग्वावा जूस और ग्रीन टी को बराबर मात्रा में मिला लें। आपका ड्रिंक तैयार है, गार्निशिंग के लिए लेमन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

जानिए, अलसी के बीज से होने वाले नुकसान

Loading...