Home / लाइफस्टाइल / गर्मियों में ऐसे दिखें ठंडा-ठंडा कूल-कूल अपनाएं ये फैशन ट्रेंड्स

गर्मियों में ऐसे दिखें ठंडा-ठंडा कूल-कूल अपनाएं ये फैशन ट्रेंड्स

मौसम बदलते ही आपके पहनावे में भी बदलाव शुरू होने लगता है|युवा वर्ग चाहता है कि इस मौसम में व ऐसे कपडे पहने जो सबसे अलग और हटके हो, जिनमे वह सबसे अलग दिखे –

हलके रंग अपनाए: गर्मियों में कपड़ो के स्टफ के साथ साथ कपड़ो के रंगों का भी ख्याल रखे| कपडे हमेशा हलके रंगों के व ठंडक देने वाले होने चाहिए। गर्मियों में सूती, खाड़ी, शिफॉन आदि से बने वस्रों को प्रयोग में लाना चाहिए जो शरीर को शीतलता प्रदान करे। गर्मियों के मौसम में भूल कर भी स्लीवलेस कपडे न पहने। अधिकतर युवा लडकिया गर्मियों में बिना बाजू के कपडे पहनना पसंद करती है लेकिन तेज धुप की वजह से त्वचा के झुलसने का खतरा रहता है। इसलिए हमेशा शरीर को पूरी तरह से ढकने वाले कपडे पहने।

सादा कपडे पहने: गर्मियों के मौसम में ज्यादा काम वाले कपडे न पहने। हैवी वर्क वाले कपड़ो से पसीना अधिक आने लगता है जिससे शरीर में खुजली और रैशेज़ होने का खतरा हो जाता है । गर्मियों में साटन, सिल्क, सिंथेटिक, वेलवेट से बने कपडे न पहने। इस मौसम में लिनन व कॉटन से बनी कुर्ती, स्कर्ट, टॉप पहने। यह बहुत आरामदायक और ट्रेंडी लगते है। इस मौसम में शिफॉन और जॉर्जट से बने अनारकली सूट व साड़ियां भी पहन सकते है।

असहज कपड़े न पहने: गर्मियों में वैसा ही फैशन अपनाये जिसमे आप खुद को सहज महसूस कर सके। ज्यादा हैवी मेकअप, जूलरी को प्रयोग में न लाये, इससे आप त्वचा संबंधी रोगों के शिकार बन सकते है। इस मौसम में ढीले ढाले व आरामदायक कपडे पहने। इसमें हलके रंगों के फ्लोरल प्रिंट, ब्लॉक प्रिंट, वेजिटेबल प्रिंट्स का प्रयोग करें जो आपको आराम के साथ साथ ट्रेंडी लुक भी देगा।