Home / लाइफस्टाइल / इस घरेलु नुस्ख़े की मदद से अपने होंठों को बनाये मुलायम और गुलाबी

इस घरेलु नुस्ख़े की मदद से अपने होंठों को बनाये मुलायम और गुलाबी

इंटरनेट डेस्क। आजकल सभी महिला और लड़कियों को मुलायम और गुलाबी होंठ चाहिए, इसके लिए वे क्या—क्या करती रहती हैं। वैसे होंठ शरीर के बाकी अंगों में से सबसे नाजुक और कोमल अंग है, जिसकी देखभाल करनी बेहद आवश्यक है।

इन्हें मुलायम रखने के लिए लड़कियां लिप बाम का भी यूज करती हैं। लिप बाम लगाने से होंठ कुछ देर के लिए मुलायम रहते हैं और बाद में फिर होंठ ड्राई हो जाते हैं, जिससे कि होंठ फटने लगते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी चीज लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप अपने होंठों को मुलायम तथा गुलाबी बना सकती हैं।

आवश्यक सामग्री

चलो हम आपको कुछ सामग्री के बारे में बताते हैं, जिन्हे यूज करके आप गुलाबी और मुलायम होंठ पा सकती हैं। जिनमें हैं,हरा धनिया,गुलाबजल और नारियल तेल या देसी घी।

ऐसे बनाएं सामग्री का मिश्रण
सर्व प्रथम हरे धनिए की कुछ पत्तियां लीजिए। फिर इन पत्तियों में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अच्‍छी तरह से इसे पीस लीजिए। अब इस पेस्‍ट को होंठों पर लगाकर 10 मिनट तक अच्‍छी तरह से मालिश कीजिए।

10 मिनट की मालिश के बाद 10 मिनट इस पेस्‍ट को ऐसे ही होंठों पर लगा रहने दीजिए। इसके बाद होंठों को गुनगुने पानी से धो लीजिए। इस बात का भी खास ध्यान रखें कि धोने के लिए साबुन या फेस वॉश का यूज नहीं करना चाहिए।

धोने के बाद होंठों पर नारियल तेल या देसी घी लगा लीजिए। इससे होंठ नर्म हो जाएंगे। ऐसा अगर आप हर रोज करेंगे तो आपके काले और फटे होंठ कुछ ही दिनों में गुलाबी तथा मुलायम हो जाएंगे।

Loading...