Home / लाइफस्टाइल / पेट की अंदरूनी सफाई करता है लौकी का जूस

पेट की अंदरूनी सफाई करता है लौकी का जूस

इंटरनेट डेस्क। वैसे तो हमारी सेहत के लिए लौकी बेहद गुणकारी होती हैं, अगर हम इसका सेवन करेंगे तो सेहत ठीक रहेगी। वैसे लौकी का जूस सेहत के लिए गुणकारी होता हैं।

अगर हम इसका हर रोज यूज करेंगे तो सेहत ठीक रहेगी। कई लोगों को लौकी के नाम से ही बेहद अधिक नफरत होती हैं। अगर हम हर रोज लौकी का सेवन करेंगे तो कोई भी रोग होने का कोई खतरा नहीं रहेगा। चलिए आपको बताते है लौकी के सेहत लाभ के बारे में…

– क्या आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप लौकी का सेवन कीजिए, क्योंकि इसमें मौजूद फाइबर पेट की अंदरूनी सफाई करता है। साथ ही एसिडिटी की समस्या होने पर लौकी का जूस पीना बेहद ही गुणकारी होता है|

-इसका रस पेट की अंदरूनी सफाई करता हैं, जिससे चेहरे पर धूप, धूल और पोल्यूशन से होने वेल कील-मुहांसे से राहत मिलती है। साथ ही स्किन खूबसूरत और कोमल बनी रहती है।

-अगर सुबह एक ग्लास लौकी का रस पीएंगे तो सेहत के लिए फायदेमंद होता है। इससे बालों का असमय सफेद होने की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है।

-आजकल बिजी लाइफ की वजह से काम की टेंशन से बच पाना मुश्किल है। साथ ही खराब खानपान इसे दुगना कर देती है। इसमें मौजूद पानी की मात्रा बॉडी को रिफ्रेश रखने का कार्य करती है, जिससे तनाव में राहत मिलती है, कई सारे न्यूट्रियेंट्स शरीर को अंदरूनी रूप से स्ट्रांग रखते है, जिससे तनाव तथा चिंता जैसी परेशानियों से राहत मिलती है।

Loading...