Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / लौकी का सेवन करने से असमय बालों के सफेद होने की परेशानी से मिलती हैं राहत

लौकी का सेवन करने से असमय बालों के सफेद होने की परेशानी से मिलती हैं राहत

इंटरनेट डेस्क। हमारी सेहत के लिए लौकी बेहद उपयोगी हैं, इसका यूज करने से हम कई बीमारियों से बच सकते हैं। क्योंकि लौकी में बहुत सारे न्यूट्रियेंट्स होते है। इसलिए इसे अधिक पकाने से इसके न्यूट्रियेंट्स खत्म हो जाते हैं। चलिए आपको बताते हैं लौकी से होने वाले फायदों के बारे में…

– लौकी का सेवन करने से बाल सफेद नहीं होते हैं। हर रोज सुबह 1 ग्लास लौकी का जूस पीना लाभकारी होता है। इससे बालों का असमय सफेद होने की परेशानी से राहत मिलती हैं।

-अगर आप भी मोटापे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लौकी का यूज कीजिए। लौकी का सेवन बहुत ही बेहतरीन उपाय हैं। क्योंकि इसमें 96 प्रतिशत पानी होता है और प्रति 100 ग्राम लौकी में 12 कैलोरी होती है। फाइबर की अच्छी खासी मात्रा होने से जल्द भूख नही लगती है और पेट भरा-भरा सा रहता है।

-कब्ज जैसी परेशानी से जूझ रहे रोगों के लिए लौकी खाना बहुत ही लाभकारी होता है, क्योंकि इसमे मौजूद फाइबर पेट की अंदरूनी सफाई करता है। साथ ही एसिडिटी की समस्या होने पर लौकी का जूस पीना बहुत ही लाभकारी होता है।

-लौकी का सेवन करके शरीर को ठंडा रखा जा सकता है। साथ ही इसका जूस पेशाब करते वक्त हो रहे जलन की समस्या को दूर करता है। जलन का मुख्य कारण पेशाब में एसिड की मात्रा का ज़्यादा होना है। इस समस्या से जल्द छुटकारा पाने के लिए लौकी का जूस या सब्ज़ी खाना बहुत ही लाभकारी होता है।

Loading...