Wednesday , October 24 2018
Breaking News
Home / खेल / एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है कोहली और बुमराह

एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है कोहली और बुमराह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी हुई ICC की नवीनतम खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। आपको बता दे की कोहली 884 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में में पहले स्थान पर हैं जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

आपको बता दे की शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंक के साथ रैंकिग में पांचवें पायदान पर हैं। गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 797 अंक के साथ पहले जबकि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है।

दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (788 अंक) है। युजवेन्द्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हुए हैं। उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है। भारत टीम रैंकिग में 122 अंक के साथ इंग्लैंड (127 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर कायम है।

आपको बता दे की इंग्लैंड को शीर्ष रैंकिग को बचाने के लिए 10 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दर्ज करनी होगी। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के श्रृंखला गंवाने की स्थिति में भारत के पास नंबर एक टीम बनने का मौका होगा जो 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी।

Loading...
Loading...