Thursday , December 3 2020
Home / लाइफस्टाइल / जानिए ये बातें, अगर आप भी करते हैं हेयर कलर यूज !

जानिए ये बातें, अगर आप भी करते हैं हेयर कलर यूज !

आजकल हर उम्र के इंसान हेयर कलर यूज करने लग गए हैं, कई लोग सफेद बालों के लिए करते हैं तो कई फैशन के लिए हेयर कलर करते हैं। लेकिेन आपको बता दें कि ये आपके बालों के लिए नुकसानदायी होते हैं।

कुछ लोग ऐसे हैं जो बालों को कलर करवाते वक्त कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जिससे कि उनके बालों को बाद में काफी नुकसान पहुंचता है। चलिए हम आपको हेयर कलर करने के कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे आजमाकर आप बालों का एकदम परफैक्ट लुक पा सकते हैं।

-जरूरी बात यह हैं कि लेबल पर इसे जितनी देर लगाकर रखने की सलाह दी गई हो उतने वक्त के लिए ही लगाकर रखना चाहिए, क्योंकि अगर आप इसे अधिक देर तक लगाएंगे तो आपको उस शेड्स से अधिक डार्क लुक मिलेगा वहीं, कम वक्त तक रखने पर लाइट लुक मिलेगा। इससे बेहतर तो होगा कि आप लेबल पर बताए हुए वक्त तक ही इसे बालों पर लगाकर रखना चाहिए।

-आपके 2 मुंहे बाल है तो उसे कलर करवाने से पहले ट्रिम करवा लीजिए। क्योंकि हेयर कलर करने से 2 मुंहे बाल रूखे नजर आने लगेंगे।

-बालों को कलर करें या कराएं उस दिन इसे शैम्पू से नहीं धोना चाहिए। सिर्फ नॉर्मल पानी का यूज कीजिए।

-आप बालों को कलर करने के लिए हमेशा हर्बल कलर्स का यूज कीजिए। एक तो इससे बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा और दूसरा इससे बालों को नैचुरल शाइन मिलेगी।

-आप बालों में हेयर कलर करने की सोच रहे हैं तो उससे ठीक एक दिन पहले बालों में तेल जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से बाल स्मूद तथा शाइनी बनेंगे।

यह भी पढ़ें-

मिलेंगे कई लाभ, कीजिए चने की दाल का सेवन !

Loading...