Friday , September 25 2020
Home / लाइफस्टाइल / नींबू के छिलकों से दूर होगा जोड़ों का दर्द !

नींबू के छिलकों से दूर होगा जोड़ों का दर्द !

इंसान की उम्र के साथ कई बीमारियां शरीर में घर कर लेती हे। इसलिए समय-समय पर बॉडी का चेकअप करवाना जरूरी है। उम्र के बढऩे से अक्सर जोड़ों के दर्द की शिकायत रहती है। इस दर्द की वजह ना तो इंसान अच्छे बैठ सकता है और बैठ जाएं तो आसानी से उठ नहीं सकता है। जोड़ो का दर्द बहुत ही पीड़ादायक होता है।

इसके इलाज के लिए लोग तरह-तरह के उपाय तो करते है लेकिन इनका कुछ ज्यादा असर दिखाई नहीं देता। आज हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप जोड़ों के दर्द से आसानी से छुटकारा पा सकते है। अगर अनहेल्दी खाने की वजह से या फिर किसी अन्य समस्या के कारण आपको जोड़ों में दर्द की समस्या हो गई है तो नींबू के छिलकों का इस्तेमाल कीजिए। चलिए जानते है कि नींबू का छिलका कैसे जोड़ो का दर्द दूर कर सकता है।

सामग्री
-2 नींबू के छिलके
– ऑलिव ऑयल

ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले नींबू के छिलकों को एक बर्तन में डालकर उसमें ऑलिव ऑयल मिला लीजिए। अब बर्तन को किसी चीज से ढक दीजिए और 2 सप्ताह के लिए ऐसे ही पड़ा रहने दीजिए।

जब आपकी दवा बनकर तैयार हो जाएं तो इस दवा की थोड़ी-सी मात्रा लेकर रेशमी कपड़े में बांध लीजिए और दर्द वाली जगह पर लगाएं। अब इसको किसी बैंडेज से कवर कर लीजिए। एक दिन इसे ऐसे ही बंधा रहने दीजिए। अगलो ही दिन आपको इससे आराम मिलेगा |

Loading...