Breaking News
Home / भारत / जम्मु कश्मीर सरकार ने 3 HUDD के वरिष्ठ अधिकारियों और एक एसएसपी को निलंबित किया

जम्मु कश्मीर सरकार ने 3 HUDD के वरिष्ठ अधिकारियों और एक एसएसपी को निलंबित किया

मंगलवार को एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक जांच लंबित रहने तक आवास और शहरी विकास विभाग (एचयूडीडी) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया है, जिन पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 2015 में एक मामला दर्ज किया था।

एचयूडीडी के प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता ने नगर योजनाकार प्रभारी हामिद अहमद वानी, श्रीनगर विकास प्राधिकरण की प्रभारी फरजाना नकाशबंदी और जम्मू-कश्मीर झील जलमार्ग विकास प्राधिकरण के फ़िरोज़ अहमद मीर को निलंबित करने का आदेश दिया।

कश्मीर के विजिलेंस (अब एसीबी) द्वारा 2015 में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किए जाने के बाद अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। हामिद वानी उस समय श्रीनगर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त थे, जबकि नकाशबंदी उस समय श्रीनगर विकास प्राधिकरण (एसडीए) के संभागीय नगर योजनाकार थे। वहीं फ़िरोज़ अहमद मीर को तब जम्मू-कश्मीर झीलों और जलमार्ग विकास प्राधिकरण (LAWDA) के सहायक कार्यकारी अभियंता के रूप में तैनात किया गया था।

उनके निलंबन के दौरान दिए गए आदेश के तहत सभी निलंबित अधिकारी, अपने-अपने विभाग के प्रबंधकों से जुड़े रहेंगे।

वहीं सरकार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राकेश कुमार भट को भी उनके आचरण की जांच के लिए निलंबित कर दिया है। गृह विभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा ने एक आदेश में कहा कि निलंबन अवधि के दौरान एसएसपी गृह विभाग में जुड़े रहेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, एसएसपी भट पर कश्मीर प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी की शिकायत पर पिछले साल जम्मू के एक पुलिस स्टेशन में प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े-

कनाडा: ब्रिटिश कोलंबिया में भयंकर आग से जलकर ख़ाक हुए दो कैथोलिक चर्च