Thursday , October 28 2021
Home / क्रिकेट / आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची झूलन गोस्वामी

आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। एलिसा हेली, ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज, बल्लेबाज की रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंच गई, टॉपर लिजेल ली से सिर्फ 11 रेटिंग अंक कम, जबकि बेथ मूनी शीर्ष दस में पहुंचने के लिए आठ स्थान ऊपर उठी।

गोस्वामी का उदय एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद हुआ, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता। तीन मैचों की श्रृंखला में उनके चार विकेट 28.75 के औसत से आए, अंतिम एकदिवसीय मैच में 3/37 की वापसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया की 26 एकदिवसीय मैचों की आश्चर्यजनक जीत की लय को तोड़ने में मदद की।

अन्य गेंदबाजों की रैंकिंग में लहरें बनाने वाले अन्य इंग्लैंड के अन्या श्रुबसोल और केट क्रॉस थे, दोनों ने क्रमशः 9वें और 10वें स्थान पर कब्जा करते हुए शीर्ष दस में प्रवेश किया। श्रुबसोल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में तीन विकेट लेने के बाद चार स्थान की बढ़त हासिल की, जबकि पांचवें वनडे में क्रॉस के 3/44 के स्पैल ने उन्हें पांच स्थान आगे बढ़ाने में मदद की। मुनी पर बल्लेबाजों की नजर थी।

वह शीर्ष दस में जगह बनाने के लिए आठ स्थानों की छलांग लगाती है, नंबर 8 पर बैठती है, हमवतन मेग लैनिंग से नौ रेटिंग अंकों से नीचे है। भारत के खिलाफ मूनी के शानदार प्रदर्शन में एक शानदार शतक के साथ-साथ एक अर्धशतक भी शामिल था – उन्होंने 89.84 की स्ट्राइक रेट से 177 रन बनाए।