Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / जेफ बेजोस रिलायंस रिटेल में 26% हिस्सेदारी खरीद सकते हैं

जेफ बेजोस रिलायंस रिटेल में 26% हिस्सेदारी खरीद सकते हैं

रिटेल बिजनस का स्टेक बेचने को लेकर रिलायंस की चीन के अलीबाबा ग्रुप से बात हो रही थी। हालांकि सहमति नहीं बन पाई है। पर अब कहा जा रहा है कि ऐमजॉन रिलायंस रिटेल में 26 पर्सेंट तक स्टेक खरीद सकती है। ऐमजॉन, रिलायंस रिटेल में 26 पर्सेंट तक स्टेक खरीद सकती है। फिलहाल दोनों कंपनियां इसे लेकर अभी सिर्फ चर्चा कर रही हैं।

ऐमजॉन भारत की सभी बड़ी ब्रिक ऐंड मोर्टार चेन में लंबे समय के लिए हिस्सेदारी बनाना चाहती है। रिलायंस में हिस्सेदारी लेने से ऐमजॉन को इंडियन यूजर्स तक कई चैनलों के जरिए पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी।वैसे रिलायंस की इस सिलसिले में फ्यूचर ग्रुप से भी बात चल रही है। रिलायंस के प्रवक्ता ने बताया, ‘हमारी कंपनी समय-समय पर आंकती रहती है। हमने हमेशा सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (लिस्टिंग ऑब्लिगेशंस एंड डिसक्लोजर रिक्वायरमेंट) रेगुलेशन 2015 के तहत कंप्लायंस में जरूरी डिसक्लोजर किए हैं। ‘

ऐमजॉन चाहती है कि डील ई-कॉमर्स के लिए फरवरी में लागू हुए विदेशी निवेश (FDI) के नए नियमों के मुताबिक हो।
FDI के नए नियमों के मुताबिक, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सामान बेचने वाली कंपनियों में प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी 26 पर्सेंट से ज्यादा नहीं हो सकती। अधिक स्टेक खरीदने पर इन्हें ग्रुप कंपनी घोषित कर दिया जाएगा और सेलर प्लेटफॉर्म पर सामान नहीं बेच सकेगी।

Loading...
Loading...