Saturday , November 16 2019
Home / भारत / निवेशक के लिए ये आवश्‍यक है कि उसे उपयुक्‍त ईकोसिस्‍टम मिले: PM मोदी

निवेशक के लिए ये आवश्‍यक है कि उसे उपयुक्‍त ईकोसिस्‍टम मिले: PM मोदी

राइजिंग हिमाचल के उद्घाटन कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि निवेशक के लिए ये आवश्‍यक है कि उसे उपयुक्‍त ईकोसिस्‍टम मिले। इंस्‍पैक्‍टर राज से मुक्ति मिले। हर मोड़ पर सरकार के परमिट राज का शिकार न होना पड़े। राज्‍य इनिशेटिव लेकर के व्‍यवस्‍था सरल कर रहे हैं, कानूनों बदलाव हो रहा है, गैर जरूरी नियमों को समाप्‍त करने की दिशा में कदम उठाये जा रहे हैं। राज्‍यों में ये कॉम्‍पीटिशन जितना बढ़ेगा, हमारे उद्योग भी ग्‍लोबल प्‍लेटफार्म पर कम्‍पीट करने के लिए सामर्थ्‍यवान बनेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्ष के दौरान पांच लाख करोड़ रूपये के सार्वजनिक आधारभूत ढांचा कोष का लाभ हिमाचल प्रदेश को भी मिलेगा। प्रधानमंत्री ने ऑर्गेनिक खेती के मामले में हिमाचल प्रदेश को सिक्किम से सीख लेने की सलाह भी दी। उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बहुत संभावनाएं हैं, जिनका समुचित इस्‍तेमाल किया जाना बाकी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा कल किये गये एक महत्‍वपूर्ण फैसले से साढ़े चार लाख मध्‍यम वर्ग के परिवारों का अपने घर का सपना पूरा होगा। सरकार जो भी फैसले ले रही है वो भारत के हित के अनुसार, भारत के समाज की आकांक्षाओं के अनुसार ले रही है। आज सरकार गरीब के घर, स्‍वास्‍थ्‍य, स्किल ऐसे अनेक महत्‍वपूर्ण विषयों पर फोकस कर रही है। तो साथ-साथ इंवेस्‍टमेंट और सेल्‍फ इंप्‍लायमेंट पर भी बल दे रही है।

Loading...
Loading...