Saturday , September 19 2020
Home / खेल / इस बार आईपीएल के लिए धोनी ने की थी खास तैयारियां : रैना

इस बार आईपीएल के लिए धोनी ने की थी खास तैयारियां : रैना

अगर इस साल कोरोना का कोहराम ना होता तो भारतीय क्रिकेट फैंस को अब तक सबसे बड़े सवाल का जवाब मिल चुका होता। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की उम्मीद है पिछले 1 साल से अपने हीरो को क्रिकेट के मैदान पर ढूंढ रही है । अंतरराष्ट्रीय वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद अब तक धोनी हाथों में बल्ला लिए क्रिकेट के मैदान पर दिखाई नहीं दिए हैं। ऐसे में हर किसी को उम्मीद थी कि 29 मार्च से वह आईपीएल में अपने पसंदीदा खिलाड़ी एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए देख पाएंगे। लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल तक स्थगित करना पड़ा।

वैसे तो वर्ल्ड कप के बाद से ही अटकलों की बाज़ार गर्म थी कि धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुछ विशेषज्ञों की राय यह थी कि वह T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर रहे हैं और आईपीएल इसी रास्ते की एक कड़ी है। लेकिन यह यथार्थ हो न सका।

धोनी के करीबी सूत्रों की माने तो यह सही नहीं है कि माही इतनी आसानी से अपना बल्ला और कीपिंग ग्लव्स रख देंगे। आईपीएल में उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने धोनी की तैयारियों पर जो खुलासा किया है उसे जानकर आप बिल्कुल यह नहीं मान सकते कि धोनी संन्यास लेने की मन बना रहे हैं।सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स के एक सौ में यह खुलासा किया है कि धोनी इस बार की आईपीएल के लिए बिल्कुल अलग तरह से तैयारियां कर रहे थे। रैना ने बताया कि इस बार आईपीएल के लिए धोनी जब प्रैक्टिस के लिए चेन्नई पहुंचे तो उनके साथ रायडू मैं (सुरेश रैना) और मुरली विजय भी थे जो एक ग्रुप में 2 से 4 घंटे तक बैटिंग कर रहे थे। लेकिन हैरानी की बात यह थी कि इस दौरान धोनी बिल्कुल भी नहीं थक रहे थें। वह रोजाना सुबह अपना जिम पूरा करने के बाद करीब 3 घंटे तक बैटिंग करते थें।

रैना ने बताया कि वह धोनी के साथ टीम इंडिया और आईपीएल दोनों स्तर पर खूब खेल चुके हैं लेकिन इस बार धोनी जैसी तैयारियां कर रहे थे वह रैना ने पहले कभी नहीं देखा था। इस बार जब आईपीएल का आरंभ होता तो लोग इस बार धोनी को एक नए अंदाज में देखते।
Loading...