Home / लेटेस्ट न्यूज़ / इकबाल मिर्ची हैं विदेश में, कहा – ईडी के समक्ष नहीं हो सकते पेश

इकबाल मिर्ची हैं विदेश में, कहा – ईडी के समक्ष नहीं हो सकते पेश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इकबाल मिर्ची का परिवार ईडी के सामने पेश नहीं हुआ। ईडी ने मिर्ची के पूरे परिवार को उनके समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा है। इकबाल मिर्ची के दो गुर्गों के खिलाफ वर्ली में एक प्रोपर्टी को लेकर केस दर्ज है जिसमें आतंकी फंडिंग के आरोप लगे हैं। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने मिर्ची परिवार को समन भेजा गया है ।

इकबाल मिर्ची परिवार ने कहा कि वे भारत से बाहर हैं, इसलिए पूछताछ में शामिल नहीं हो सकते हैं। इसी के साथ जुड़ा एक सीजे हाउस प्रोपर्टी का मामला भी है जिसे एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की कंपनी ने बनाया है। इसी प्रोपर्टी में इकबाल मिर्ची के परिवार को 14 हजार वर्ग फीट का एक डुपलेक्स दिया गया है।

ईडी ने मिर्ची परिवार से भारत के बाहर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के न्याय क्षेत्र की जानकारी मांगी है। ईडी आरोपियों को देश लाने के लिए वे हर संभव प्रयास कर रहा है। इस के अंतर्गत यूएई और यूके को लेटर्स ऑफ रिक्वेस्ट (एलआर) भेजा जायेगा।

इकबाल मिर्ची की साल 2013 में मौत हो गई थी। इकबाल मिर्ची की संपत्ति की अनुमानित कीमत 2000 करोड़ रुपये हो सकती है जिसका इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए किया गया।

Loading...
Loading...