Thursday , October 28 2021
Home / क्रिकेट / आईपीएल: प्लेऑफ में बने रहने के लिए पंजाब को दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन

आईपीएल: प्लेऑफ में बने रहने के लिए पंजाब को दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन

पंजाब किंग्स को उम्मीद होगी कि वह राजस्थान रॉयल्स से दो रन की हार के भूत को जल्द से जल्द भूल जाए और शनिवार को बाद में शारजाह इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में कुछ अंक हासिल करने की उम्मीद करे।
वर्तमान में अंक तालिका में क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर बैठे हैं, अगर इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ के सपने को जीवित रखना है तो खेल का दोनों पक्षों के लिए बड़ा असर होगा। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए, SRH के खिलाफ संघर्ष एक आभासी रूप से करो या मरो वाला है, जिसमें फ्रेंचाइजी को शिकार में रखने के लिए जीत बेहद महत्वपूर्ण है।

SRH, 2016 चैंपियन, का पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतर आमने-सामने का रिकॉर्ड है, और पिछली बार 2021 में दो लॉक हॉर्न के विजेता थे। फिर भी, लीग चरणों में लूट हमेशा साझा की गई है जब PBKS के खिलाफ खेला है 2018 के बाद से हैदराबाद। केएल राहुल का पक्ष पिछले सीज़न को याद करेगा जहां वे 127 रन बनाने में सफल रहे थे, और शनिवार को बाद में अपने बेल्ट के तहत एक और जीत हासिल करने के लिए प्रेरणा के रूप में इसका इस्तेमाल करेंगे।

जॉनी बेयरस्टो इस समय सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उनकी अनुपस्थिति में, मनीष पांडे छह मैचों में 210 रन के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने प्रतियोगिता में अब तक दो अर्द्धशतक लगाए हैं, और टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम से बाहर होने के बाद इन अंतिम खेलों में साबित करने के लिए उनके पास एक बिंदु होगा।
केएल राहुल 2020 में ऑरेंज कैप विजेता थे, और इस बार भी उस प्रशंसा को बरकरार रखने के लिए निश्चित रूप से हो सकते हैं।

पंजाब किंग्स के कप्तान दिल्ली की राजधानियों के प्रमुख रन बनाने वाले शिखर धवन से 40 रन से थोड़ा अधिक पीछे हैं, और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में अच्छी शुरुआत की और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक अच्छा स्कोर बनाया। 29 वर्षीय पंजाब किंग्स के लिए आगे बढ़ने के लिए एक महत्वपूर्ण दल बना हुआ है, और शनिवार को अपनी टीम की मदद करने के लिए एक और बड़ा स्कोर हासिल करने का इच्छुक होगा।

राशिद खान आईपीएल में प्रभावित करना जारी रखते हुए, सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट चार्ट में शीर्ष पर बने हुए हैं। लेग स्पिनर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पिछले तीन मैचों में केवल 43 रन दिए हैं, साथ ही उन मैचों में भी छह विकेट लिए हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शनिवार को आने वाले अफगान गेंदबाज को सावधानी के साथ खेलने की कोशिश करेंगे। अर्शदीप सिंह ने इस साल पंजाब किंग्स के लिए एक रहस्योद्घाटन किया है, लगातार डेथ ओवरों में सही लेंथ पर हिट करते हुए और महत्वपूर्ण विकेट लिए।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने यहां शुरुआती मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक लगाया और सप्ताहांत में आत्मविश्वास से भरे होंगे। अर्शदीप ने पिछली बार यूएई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3/23 के आंकड़े दिए थे, और उनकी फ्रेंचाइजी केन विलियमसन की टीम के खिलाफ इसी तरह के प्रदर्शन के लिए आशावादी होगी।