Home / खेल / आईपीएल 2019 : किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने हराया

आईपीएल 2019 : किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने हराया

कप्तान कायरन पोलार्ड की उत्तम पारी से मुंबई इंडियंस ने लोकेश राहुल के शतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हराकर जीत की हैटट्रिक बनाई।पोलार्ड ने सिर्फ 31 गेंद में 10 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 83 रन बनाये। मुंबई की टीम अंतिम गेंद पर सात विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही। पंजाब ने 197 रन बनाए थे।

डेब्यू स्टार सिद्धेश लाड ने अंकित राजपूत को सिक्स लगाकर आईपीएल करियर की शुरुआत की। हालांकि, वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 15 रन बनाकर आउट हो गए।कप्तानी कर रहे पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के साथ 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया।

मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 63 रन की दरकार थी। पोलार्ड ने करन के 19वें ओवर में दो छक्कों और एक चौके से 17 रन जुटाए। अंकित राजपूत को अंतिम ओवर में मुंबई को 15 रन बनाने से रोकना था, लेकिन वह पहली ही गेंद नोबॉल कर बैठे जिसे पोलार्ड ने छक्के के लिए भेज दिया। उन्होंने फ्री हिट पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर मिलर को कैच दे बैठे।

पोलार्ड जब आउट हुए तो मुंबई को अंतिम चार गेंद में जीत के लिए चार रन की दरकार थी। जोसेफ ने चौथी गेंद पर एक रन बनाया । राहुल चाहर ने पांचवीं गेंद पर एक रन बनाया जिसके बाद अंतिम गेंद पर जोसेफ ने दो रन के साथ टीम को जीत दिला दी।

Loading...
Loading...