Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / रिलायंस जियो में पिछले छह हफ्ते में छठा बड़ा इन्वेस्टमेंट

रिलायंस जियो में पिछले छह हफ्ते में छठा बड़ा इन्वेस्टमेंट

रिलायंस जियो (Reliance Jio) में पिछले छह हफ्ते में छठा बड़ा इन्वेस्टमेंट होने जा रहा है। अबू धाबी की मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी ने जियो में 1.85 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला लिया है। जिसके लिए वह जियो को 9,093.6 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। इससे पहले जियो में केकेआर, फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा, जनरल अटलांटिक भी निवेश कर चुकी है। इन पांच कंपनियों ने मिलाकर कुल 78,562 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

अब मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी के द्वारा किये गए निवेश के बाद कुल राशि 87,655 करोड़ रुपये हो गई है। मुबाडाला के साथ निवेश समझौता होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया की सबसे बेहतर और परिवर्तनकारी निवेशकों में से एक मुबाडला का हमारे साथ पार्टनरशिप करने के निर्णय से उन्हें ख़ुशी है। इसी के साथ वे हमारी भारत को डिजिटल राष्ट्र बनाने की यात्रा का हमसफर बनने जा रहे है।

अंबानी ने कहा कि अबू धाबी के साथ उनके लंबे समय से संबंध रहे है। उन्होंने देखा कि यूएई की ज्ञान-आधारित अर्थव्यवस्था को दुनिया से जोड़ने और विविधता के रंग भरने में मुबाडाला का जबरदस्त काम है। हम अब मुबाडाला के अनुभव से लाभान्वित होने के लिए तत्पर हैं। वही इस निवेश पर मुबाडाला के ग्रुप सीईओ खलादून अल मुबारक ने कहा कि जियो ने भारत में संचार और कनेक्टिविटी बदला है इसलिए हम उनमें निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Loading...