Thursday , October 28 2021
Home / खेल / टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दुबई में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय टीम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दुबई में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय टीम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ 2 वॉर्म-अप मैच खेलेगी। एजेंसी में बीसीसीआई के सूत्रों ने खबर दी है कि बीसीसीआई ने आईपीएल खत्म होने के बाद 2 अभ्यास मैच खेलने का फैसला किया है। पहला मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

दोनों अभ्यास मैच दुबई में खेले जाएंगे, लेकिन उनके समय में बदलाव होगा। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच शाम 7 बजे खेला जाएगा जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच दोपहर 3 बजे खेला जाएगा। दोनों मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर भी किया जाएगा। टी-20 विश्व कप भारत में होना था, लेकिन कोरो महामारी ने इसे ओमान और यूएई में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि इस वर्ल्ड कप की मेजबानी बीसीसीआई कर रहा है।

विश्व कप क्वालीफाइंग मैच टेवा में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा और फिर टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच टेवा में मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, ऋषभ पंत, ईशान किशन
स्टैंड बाई – श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

यह भी पढ़े- वयोवृद्ध फुटबॉलर पेल फिर से अस्पताल में हुए भर्ती