Thursday , October 28 2021
Home / क्रिकेट / टी-20 वर्ल्ड कप में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दबदबा, रोहित समेत 6 खिलाड़ी लिस्ट में शामिल

टी-20 वर्ल्ड कप में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दबदबा, रोहित समेत 6 खिलाड़ी लिस्ट में शामिल

बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों और स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची की घोषणा कर दी है। जिसमें से 6 खिलाड़ी आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक मुंबई इंडियंस के हैं। गौरतलब है कि 2020 में यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन को भी मुंबई इंडियंस ने जीता था।

एक तरफ विराट कोहली ने इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, वहीं दूसरी तरफ टी-20 फॉर्मेट में रोहित की आईपीएल टीम के खिलाड़ियों का दबदबा साफ नजर आ रहा है। मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी आईपीएल के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी पहचान बना रहे हैं।

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय ‘विराट सेना’ में MI टीम के 6 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. इनमें भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन और राहुल चाहर शामिल हैं। विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा और इसके पहले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक आईपीएल-14 फेज-2 होगा। उनकी कप्तानी में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए 5 आईपीएल खिताब जीते हैं। आईपीएल का 13वां सीजन 2020 में यूएई में आयोजित किया गया था। तब भी रोहित की टीम चैंपियन बनी थी।

यह भी पढ़े- कपिल देव ने विराट के टी20 कप्तानी छोड़ने वाले निर्णय पर क्या बोला