Wednesday , September 18 2019
Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / भारतीय छात्रों को पढ़ाई के बाद ब्रिटेन में मिलेगा 2 साल का वर्क परमिट

भारतीय छात्रों को पढ़ाई के बाद ब्रिटेन में मिलेगा 2 साल का वर्क परमिट

भारतीय छात्रों को इस नई पॉलिसी से काफी फायदा मिलेगा। अब ब्रिटेन में पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्र वहां पर अगले 2 साल के लिए काम करने या करियर बनाने का फैसला ले सकते हैं। ब्रिटेन ने अपने यहां पढ़ाई करने वाले विदेशी छात्रों के लिए पढ़ाई के बाद की नई वर्क वीजा पॉलिसी का ऐलान किया है। ब्रिटेन के इस ऐलान से वहां पर पढ़ाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अपना करियर संवारने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है।

ब्रेक्जिट के बाद विदेशी छात्रों की संख्या बढ़ाने के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पढ़ाई पूरी करने के बाद 2 साल का वर्क वीजा बढ़ाने को लेकर इस पॉलिसी लाने का ऐलान किया गया है।

पिछले 3 सालों में ब्रिटेन में भारतीय छात्रों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। आवेदन करने वाले 96 फीसदी भारतीय छात्र ब्रिटिश वीजा हासिल करने में कामयाब रहते हैं।ब्रिटेन की कोशिश है कि विदेशी छात्रों में उनकी लोकप्रियता बनी रहे। अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों के लिए पोस्ट-स्टडी लीव पीरियड छह महीने तक बढ़ाया जा सकता है और डॉक्टोरल छात्रों के लिए यह अवधि एक साल तक बढ़ाई जा सकती है।

Loading...
Loading...