Home / खेल / भारत ने जीता 3-0 से मैच, श्रीलंका का किया सुपड़ा साफ

भारत ने जीता 3-0 से मैच, श्रीलंका का किया सुपड़ा साफ

मुंबई। रविवार को इंडिया ने श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखते हुए तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां 5 विकेट से जीत दर्ज करके 3 मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इंडिया के तेज और स्पिन मिश्रत आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और 7 विकेट पर 135 रन ही बना पाए।

उसके 6 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें असेला गुणरत्ने ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। अंतिम क्षणों में दासुन शनाका ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। इंडिया को भी रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन आखिर में उसने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 139 रन बनाकर श्रीलंका की जीत से अंत करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी की हुई वापसी

इंडिया के लिए मनीष पांडे (29 गेंदों पर 32), श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 30), कप्तान रोहित शर्मा (20 गेंदों पर 27) की छोटी पारियां आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुआ. दिनेश कार्तिक (नाबाद 18) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 16) ने अंत में 19 गेंदों पर 31 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

श्रीलंका इस तरह से वर्तमान दौरे में जीत के लिये आखिर तक जूझता रहा। इंडिया ने 3 मैचों की श्रृंखला 1-0 और फिर वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती थी। इंडिया की टी20 में श्रीलंका के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत है। गत दोनों मैच एकतरफा छूटे थे लेकिन इस मैच में फैसला आखिरी ओवर तक गया जिससे अंत तक रोमांच बना रहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान

भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से हालांकि एक समय लग रहा था कि ये मैच भी एकतरफा रहेगा। जयदेव उनादकट ने विशेषकर प्रभावित किया और 15 रन देकर दो विकेट लिये।  हार्दिक पंड्या (25 रन देकर दो विकेट) ने भी दो विकेट लिये जबकि भारत की तरफ से टी20 में सबसे कम उम्र में पदार्पण करने वाले आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (19 रन देकर एक विकेट) ने कसी हुई गेंदबाजी की।

Loading...