Home / लेटेस्ट न्यूज़ / फूड डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म स्विगी ने अपने प्रोग्राम “स्विगी सुपर” के शुल्क में की वृद्धि

फूड डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म स्विगी ने अपने प्रोग्राम “स्विगी सुपर” के शुल्क में की वृद्धि

फूड डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म स्विगी ने अपने स्विगी सुपर ’की मासिक योजना को लगभग दोगुने तक बढ़ाने का, ₹79 से बढ़ा कर सीधे ₹149 करने का फैसला किया है। इसी तरह तीन महीने की योजना अब ₹179 की वर्तमान योजना के बजाय ₹349 होगी जाएगी।

नए शुल्क मौजूदा स्विगी सुपर ’सदस्यों के लिए भी लागू होंगे और कार्यक्रम के नवीनीकरण पर ये शुल्क लागू किए जाएंगे। नई दरें 8 जनवरी 2020 से लागू होंगी। हालांकि, यदि कोई उपभोक्ता पहली बार स्विगी सुपर की सदस्यता लेता है, तो फूड डिलीवरी स्टार्टअप एक महीने के लिए ₹79 और तीन महीने के लिए ₹179 का पुराना शुल्क ही लागू होगा।

इसने आगे कहा कि यह ‘स्विगी सुपर’ के ग्राहकों के लिए नए ऑफर और छूट प्रदान करेगा। कंपनी ‘स्विगी सुपर’ के किसी भी ग्राहक को बिना किसी डिलीवरी शुल्क के भोजन वितरित करना जारी रखेगी जब कुल राशि ₹99 प्रति ऑर्डर से अधिक हो। स्विगी ने ‘स्विगी सुपर’ के ग्राहकों को विशिष्ट मेल भेजे हैं और सदस्यता कार्यक्रम में बढ़ोतरी के बारे में जानकारी दी है।

फूड डिलीवरी स्टार्टअप ने वित्तीय वर्ष-अंत मार्च 2019 (एफवाई19) के लिए घाटे में छह गुना वृद्धि दर्ज की है, जो कि एक ही वर्ष के दौरान पांच साल में चार गुना बढ़ गया है। पुराने वितरण का तेजी से विस्तार हो रहा है ताकि फूड डिलीवरी सेगमेंट में गहनता से काम किया जा सके।

स्विगी ने वित्त वर्ष ’19 में ₹2,367 करोड़ का घाटा पोस्ट किया, जो एक साल पहले के वित्त वर्ष ’18 में पोस्ट किए गए ₹385 करोड़ घाटे की तुलना में काफी अधिक है। हालांकि, स्टार्टअप ने वित्त वर्ष ’19 में अपने राजस्व में तीन गुना वृद्धि की, जो एक साल पहले रिपोर्ट किए गए ₹417 करोड़ के राजस्व की तुलना में ₹1,128.3 करोड़ थी।

पोस्ट ऑफिस की इस इस स्कीम के जरिए सिर्फ 35 रूपये जमा कर बनाइए 73000 रूपये की सेविंग

Loading...