Tuesday , September 18 2018
Home / लाइफस्टाइल / फ्रिज में गीले कपड़े रखने से होता है ऐसा चमत्कार, जिसे देखकर हो जाएंगे हैरान

फ्रिज में गीले कपड़े रखने से होता है ऐसा चमत्कार, जिसे देखकर हो जाएंगे हैरान

अक्सर आप खाने की चीजों को बैक्टीरिया से बचाने के लिये उन्हे सही तरीके से फ्रिज में रखते हैं ताकि उनमें कीटाणु न पैदा हो. और फ्रिज में सामान इसलिये रखते हैं ताकि वो खराब नहीं हो. फ्रिज में तापमान कम होने के कारण बैक्टीरिया जल्दी से नहीं पनपते हैं. नए कपड़े हर किसी को पसंद होते हैं, शॉपिंग करना हर किसी को पसंद है और नए-नए ड्रेसेज़ तो और ज़्यादा लोगों को खुश कर देते हैं. जब भी घर में नए कपड़े आते हैं तो आप उसे पहनने के लिए ज़रूर उत्सुक होते हैं, लेकिन उन्हे लगातार धुलने से उनकी फेबरिक फेड और रंगत अजीब हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बताएंगे जिसको अपनाने से आपके नये कपड़े हमेशा नए बने रहेंगे…

कपड़ो को फ्रिज में रखने के फायदे

दरअसल, अगर आप अपने गीले कपड़ों को फ्रिज में रख दें तो इससे बहुत से फायदे होते हैं. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फैशन स्टाइलिस्ट डेनसी काल्डवल ने बताया सलाह दी है.

कपड़ो की लाइफ बढ़ जाती है

ऐसा करने से फैशन स्टाइलिश ने बताया कि इससे आपके कपड़ों की लाइफ और भी ज्यादा बढ़ जाती है. यही नहीं इस से आपके कपड़ों के रेशे भी बहुत मजबूत हो जाते हैं. जिसकी वजह से कपड़े काफी लंबे समय तक चलते हैं. और इसके साथ ही आपके कपड़ों का रंग उड़ता नहीं है. और आपके कपड़े हमेशा एकदम नए जैसे दिखाई देते हैं.

बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं

अगर आप अपने गीले कपड़े फ्रिज में रखते हैं. तो इससे आपके गीले कपड़ों पर मौजूद बैक्टेरिया फ्रिज के अंदर होने वाले 7 डिग्री सेल्सियस तापमान पर खत्म हो जाते हैं.

कपड़ों से स्मेल चली जाती है

Video: विराट की पत्नी ने कुछ यूं किया चीअरअप, मैच के बाद अनुष्का को यूं ढूंढ रहे थे उनके पति

इसके अलावा अगर आपके कपड़ों के अंदर से स्मेल आती है, तो आप अपने कपड़ों को प्लास्टिक बैग में रखकर फ्रिज के अंदर रखते हैं. तो इससे आपके कपड़ों में मौजूद स्मेल पूरी तरह से खत्म हो जाती है.

Loading...
loading...
Loading...