Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / जानिए चक्कर आने के कारण

जानिए चक्कर आने के कारण

अक्सर ऐसा देखा जाता हैं की शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी से शरीर में कमजोरी आ जाती हैं जिससे शरीर बहुत सुन पड़ने लगता हैं और चक्कर आने लगते हैं चक्कर कई बार किसी बीमारी के कारण भी आने लगते हैं हालांकि बेहोशी के कारण यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ ऐसी वजह है जिनको इसके लिए जिम्मेदार समझा जाता है।

आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में बहुत मददगार होता है अंडा

मधुमेह : आप एक मधुमेह रोगी हैं तो आपके बेहोश होने के चांसेज ज्यादा हैं क्योंकि डायबेटिक होने पर आपको यूरिन ज्यादा आएगा जिससे आपको निर्जलीकरण होने का खतरा ज्यादा बना रहता है।

लो ब्लडप्रेशर : बेहोशी का मेन कारण लो ब्लडप्रेशर बताया जाता है यह आमतौर पर विशेष रूप से उन लोगों को ज्यादा होता है जो 65 से अधिक आयु वर्ग के होते हैं।

दिल की बीमारी : दिल की बीमारी भी बेहोश होने का एक प्रमुख कारण माना जाता है, क्योंकि ऐसा होने पर आपके दिमाग को होने वाली खून की सप्लाई बाधित हो जाती है। बेहोशी के इस प्रकार के लिए मेडिकल टर्मेनोलॉजी में कार्डियक सिंनकॉप कहा जाता है।

अगर आप है पसीने की बदबु से परेशान, तो अपनाये ये आसान घरेलु उपाय

निर्जलीकरण : जब आपके शरीर निर्जलित हो जाता है, आपके खून में तरल पदार्थ की मात्रा कम हो जाती है और ब्लड प्रेशर में कमी हो जाती है।इससे बेहोशी का खतरा बढ़ जाता है।

Loading...
Loading...