Thursday , September 20 2018
Breaking News
Home / भारत / IDBI बैंक के अधिकारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी, जानिये क्यों

IDBI बैंक के अधिकारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी, जानिये क्यों

IDBI बैंक के अधिकारियों ने LIC द्वारा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण तथा वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। IDBI बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बैंक को अधिकारियों के एक तबके से नोटिस मिला है। नोटिस में 16 जुलाई 2018 से 21 जुलाई 2018 तक हड़ताल पर जाने की बात कही गई है।’’

51% हिस्सेदारी बेचने का विरोध

आपको बता दे की IDBI बैंक कर्मचारियों की वेतन समीक्षा नवंबर 2012 से लंबित है। उन्होंने पिछले साल हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी लेकिन बाद में प्रबंधन से आश्वासन मिलने के बाद इसे वापस ले लिया गया। इससे पहले, आल इंडिया IDBI ऑफिसर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के समक्ष अपनी बात रखते हुए 51 प्रतिशत हिस्सेदारी LIC को बेचे जाने के प्रस्ताव का विरोध किया था। उनका कहना था कि इस हिस्सेदारी बिक्री को बैंक के निजीकरण के समान समझा जाएगा।

LIC खरीदेगा बैंक की हिस्सेदारी!

इस बीच, एक सूत्र ने कहा कि बीमा नियामक इरडा से मंजूरी मिलने के बाद सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) कर्ज में डूबे IDBI बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को लेकर तैयारी कर रही है। फिलहाल LIC, IDBI बैंक, उसकी संपत्ति और कर्ज की स्थिति की जांच पड़ताल कर रही है।

दूरसंचार क्षेत्र की स्थिरता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आइडिया और वोडाफोन का विलय: सरकार

Loading...
loading...
Loading...