Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के बीच रणनीतिक साझेदारी की घोषणा

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के बीच रणनीतिक साझेदारी की घोषणा

अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक और देश के सबसे बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंकों में से एक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू बैंक) ने आज शीर्ष निजी जीवन बीमा कंपनियों में में से एक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। यह साझेदारी लोगों को उनकी जरूरत और लक्ष्य-आधारित जीवन बीमा समाधान पेश करने के लिहाज से की गई है।

एयू बैंक तेजी से पूरे देश में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। दो प्रमुख कंपनियों के बीच यह टाई-अप आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ द्वारा पेश किए गए एक तेज रफ्तार, त्वरित, डिजिटल और पेपरलेस प्लेटफॉर्म के साथ अपने जीवन बीमा की पेशकश को और समृद्ध करेगा। इस कॉरपोरेट एजेंसी की व्यवस्था के माध्यम से, 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 700 से अधिक बैंकिंग टचपॉइंट्स पर एयू बैंक के 18 लाख से अधिक ग्राहक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के ग्राहक-केंद्रित सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज तक आसानी से पहुंच बना पाएंगे। ये उत्पाद ग्राहकों को स्वयं और उनके परिवारों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने और उन्हें अपने वित्तीय लक्ष्य हासिल करने में मदद करने में सक्षम बनाएंगे।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री उत्तम टिबरेवाल ने इस अवसर पर कहा, ‘‘एयू बैंक ने हमेशा ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए काम किया है। वित्तीय सेवाओं और ग्राहकों को मूल्यवान प्रस्ताव देने के हमारे ऑफर्स का विस्तार करते हुए हम एक अतिरिक्त जीवन बीमा भागीदार के साथ जुड़ना चाहते थे, ताकि हम अपने ग्राहकों को बेहतर वित्तीय सुरक्षा की योजना बनाने में मदद कर सकें। इस तरह हम अपने उत्पादों और सेवाओं की मौजूदा रेंज को और व्यापक बनाने में कामयाब हो सकेंगे।

इसी सिलसिले में हम अपने महत्वपूर्ण बीमा भागीदार के रूप में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस का स्वागत करते हैं। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल का मानना है कि हमें अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझने और उन्हें उनकी जरूरत के मुताबिक समाधान प्रदान करने और सहज सेवाएं उपलब्ध कराने की क्षमता और अनुभव है। मुझे यकीन है, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के ग्राहक-अनुकूल उत्पाद, हमारी व्यापक मौजूदगी और मजबूत तकनीकी क्षमताओं के साथ मिलकर हम बीमा संबंधी प्रोडक्ट्स की पैठ बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। निश्चित तौर पर दोनों कंपनियां मिलकर लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए करेंगी।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर श्री अमित पलटा ने कहा, ‘‘हम देश के सबसे भरोसेमंद स्मॉल फाइनेंस बैंकों में से एक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ साझेदारी करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म का एकीकरण ग्राहकों को एक सहज, त्वरित और सही अर्थों में पेपरलेस अनुभव प्रदान करेगा। हमारा मानना है कि पारस्परिक रूप से लाभकारी इस साझेदारी के माध्यम से एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों के लिए ऐसे सॉलूशन प्रस्तुत कर सकेगा, जो उनके लिए वित्तीय बचत के साथ-साथ जोखिम को कम करने में भी सहायक साबित होंगे। साथ ही, यह हमें देश के अर्ध-शहरी और ग्रामीण भौगोलिक क्षेत्रों में हमारे मल्टी-चनल वितरण नेटवर्क को और मजबूत करने में सक्षम करेगा। जैसा कि हम सब जानते हैं, स्मॉल फाइनेंस बैंक वित्तीय समावेशन और जीवन बीमा के प्रवेश को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।‘‘

इस साझेदारी के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गोवा, पश्चिम बंगाल और केंद्र शासित प्रदेशों चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में स्थित एयू बैंक के ग्राहक बेहतर वित्तीय योजना बनाकर अपने परिजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम होंगे।