Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / ICICI Prudential लाइफ ने घोषित किया 788 करोड़ का बोनस

ICICI Prudential लाइफ ने घोषित किया 788 करोड़ का बोनस

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने प्रोडक्ट्स के लिए कुल 788 करोड़ के बोनस की घोषणा की है। यह बोनस कंपनी के पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीधारकों के फंड द्वारा उत्पन्न मुनाफे का हिस्सा है। 31 मार्च, 2020 तक सभी पार्टिसिपेटिंग पाॅलिसियां इस बोनस को प्राप्त करने के लिए योग्य हैं, जो कि उनके गारंटीकृत परिपक्वता या मृत्यु लाभ में जोड़ा जाएगा।

यह लगातार 14 वां वर्ष है जब कंपनी ने बोनस घोषित किया है और पॉलिसीधारकों को दीर्घकालिक मूल्य प्रदान किया है। वित्तीय वर्ष 2020 के लिए घोषित बोनस पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है, और इस तरह कंपनी के 9 लाख पॉलिसीधारक अपने दीर्घकालिक वित्तीय बचत लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ते हैं।

पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्ट्स एक वित्तीय लक्ष्य को हासिल करने के लिए बचत पूल बनाने में मदद करते हुए पूंजी की सुरक्षा प्रदान करते हैं। पिछले वित्त वर्ष के दौरान, कंपनी ने एक ऐसा उत्पाद ‘लक्ष्य‘ लॉन्च किया था, जो बचत पूल के निर्माण की सुविधा प्रदान करते हुए पूंजी का संरक्षण करता है। अनेक फीचर्स से युक्त यह प्रोडक्ट आगे चलकर उन पॉलिसीधारकों को प्रोत्साहित करता है, जो अपनी बचत यात्रा को जल्दी शुरू करते हैं, लंबी अवधि के लिए निवेशित रहते हैं और बचत के लिए बड़ी राशि का भुगतान करते हैं। इसके अलावा, यह महिलाओं को उनके दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को हासिल करने के लिहाज से बचत करने के लिए प्रोत्साहित करने की दिशा में अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान करता है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री एन एस कन्नन ने कहा, ‘‘पॉलिसीधारक अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हम पर निर्भर हैं और इसीलिए हम कह सकते हैं कि वित्तीय वर्ष 2020 के लिए घोषित 788 करोड़ का बोनस उन्हें अपने लक्ष्यों के एक कदम और करीब ले जाता है। एक दीर्घकालिक बचत पूल का निर्माण उत्पाद की अवधि के लिए नियमित योगदान के लिहाज से प्रतिबद्ध है। बाजार की विविधताओं से सुरक्षा प्रदान करते हुए पार्टिसिपेटिंग सेविंग्स प्रोडक्ट्स की पेशकश सुचारू रिटर्न प्रदान करती है। लक्ष्य- जिसे हमने पिछले साल लॉन्च किया था, कम जोखिम लेने की क्षमता वाले ग्राहकों के लिए सर्वाधिक उपयुक्त प्रोडक्ट है।‘‘

Loading...