Home / खेल / ICC World Cup 2019 – भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात

ICC World Cup 2019 – भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात

बारिश की आंख मिचौनी के बीच भारत और पाकिस्तान का मुकाबला आखिरकार टीम इंडिया ने जीत लिया। अब तक हुए वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर यह 7वीं जीत थी। वर्ल्ड कप में पाक भारत को कभी नहीं हरा पाया है। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ कुछ खास रेकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। मैच में पहली बार ऐसा हुआ कि टॉस जीतने वाली टीम ने गेंदबाजी चुनी।

पाकिस्तान के साथ हुए मैच में रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर 137 रन जोड़े। इसके साथ रोहित और राहुल की जोड़ी पहली ऐसी भारतीय जोड़ी बन गई जिसने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 100 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा (140) की बैटिंग शानदार थी। इस पारी के साथ ही वह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। रोहित ने 113 गेंदों में 140 रन बनाकर विराट कोहली (107) को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने यह स्कोर 2015 में बनाया था। रोहित ने वर्ल्ड कप 2019 का अपना दूसरा शतक लगाया। अबतक वर्ल्ड कप 2019 में रोहित के अलावा सिर्फ इंग्लैंड के जो रूट ने दो शतक लगाए हैं।विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया।

इसी मैच में हसन अली ने खराब गेंदबाजी की वजह से रेकॉर्ड बना दिया। हसन से 9 ओवर गेंदबाजी करवाई गई, इसमें उन्होंने 84 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया।  इस मैच में विराट कोहली ने वनडे के अपने 11 हजार रन पूरे किए। सिर्फ 222 पारियों में इतने रन बनाकर वह सबसे तेज 11 हजार रन बनानेवाले क्रिकेटर बन गए।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश से प्रभावित मैच में जीत का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी।

Loading...
Loading...