Home / लेटेस्ट न्यूज़ / Toyota और Suzuki के गठबंधन से क्या होगा भारत पर असर

Toyota और Suzuki के गठबंधन से क्या होगा भारत पर असर

संयुक्त रूप से अवसरों और टेक्नोलॉजी साझा करने के लिए Toyota Motor Corporation और Suzuki Motor Corporation ने एक सहयोग की घोषणा की है । क्रॉस-बैज मॉडल साझा करने वाले दोनों कार निर्माता कंपनियों के बारे में जानकारी – मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, मारुति बलेनो और टोयोटा कोरोला के बारे में पहले से ही पता थी। , वर्तमान सहयोग में भारतीय और अफ्रीकी बाजार में दो अन्य मॉडल साझा करना और टोयोटा द्वारा सुजुकी को एक नया MPV विकसित करना शामिल है। इसके अलावा कंपनियां हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (HEV) और पावरट्रेन टेक्नोलॉजी भी साझा करेंगी।

टोयोटा भारत में मारुति सुजुकी के साथ हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (HEV) टेक्नोलॉजी को HEV सिस्टम, इंजन बैटरियां की स्थानीय खरीद के माध्यम से साझा करेगा।Suzuki Motor कंपनी टोयोटा को दो विकसित कॉम्पैक्ट वाहनों की आपूर्ति करेगी जो Ciaz और Ertiga के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई होंगी।

सुजुकी की विशेषज्ञता के साथ भारत में टोयोटा को सी-सेगमेंट MPV विकसित करना है और सुजुकी को टोयोटा कोरोला की आपूर्ति करना है। इसके अलावा कर्नाटक में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्लांट में टोयोटा बैज वाली विटारा ब्रेजा की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करना है।

Loading...
Loading...