Home / व्यापार / Honda ने उतारी Accord हाइब्रिड, कीमत 37 लाख रुपये

Honda ने उतारी Accord हाइब्रिड, कीमत 37 लाख रुपये

नई दिल्ली । आज जापान की वाहन कंपनी Honda कार्स ने नई Accord hybrid को लॉन्च किया है। नई Accord में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके साथ ही क्रोम फ्रंट ग्रिल और नया बंपर है। इसके अलावा कार के अंदर 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एप्पल कारप्ले सपोर्ट दिया गया है।

इस मॉडल का दिल्ली शोरुम में दाम 37 लाख रुपये है। Honda Accord हाइब्रि‍ड में 2 लीटर पेट्रोल इंजन है। इसके अलावा, इसमें दो इलेक्‍ट्रि‍क मोटर्स हैं। यह 23.1 कि‍मी प्रति‍ लीटर की माइलेज देने की क्षमता रखती है। भारत मात्र छठा देश है जहां होंडा ने Accord hybrid मॉडल को उतारा है।

Honda कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी योइचिरो यूइनो ने यहां मीडिया से कहा की हमारा हमेशा से होंडा की नयी प्रौद्योगिकी और उत्पाद भारतीय ग्राहकों के समक्ष पेश करने का प्रयास रहा है। Accord hybrid को पेश किया जाना हमारी इसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

उन्‍होंने कहा कि कंपनी पर्यावरण अनुकूल तथा स्थिर मोबिलिटी में हमेशा अपनी भूमिका निभाने को तत्पर है। उन्‍होंने सरकार से इस तरह की पहल में समर्थन मांगा। Accord hybrid में दो लीटर का पेट्रोल इंजन तथा दो इलेक्ट्रिक मोटरें हैं। कंपनी का दावा है कि यह वाहन एक लीटर में 23.1 किलोमीटर दौड़ सकता है। होंडा का नया मॉडल टोयोटा की कैमरी हाइब्रिड को चुनौती देगा।इसकी दिल्ली में शोरुम कीमत 30.9 लाख रुपये है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

अब रिलायंस जियो देगा लाइफ टाइम फ्री कॉल की सुविधा !

अब 4जी स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग!

Café Coffee Day ने मुम्बई और पुणे में होम डिलीवरी की शुरुआत की

लगातार नौवीं बार देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

जनवरी से शुरू होगी 2500 रुपए में एक घंटे की हवाई यात्रा

टारगेट ने विक्टोरिया बेखम के साथ स्प्रिंग करार की घोषणा की

Loading...