Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / इन आसान उपायों से पाएं घर बैठे ही चमचमाते दांत!

इन आसान उपायों से पाएं घर बैठे ही चमचमाते दांत!

हमारे पीले दांत, पर्सनेलिटी पर ख़राब प्रभाव डालते हैं।जो लोग बहुत ज्यादा तंबाकू, शराब या फिर दांतों को ठीक ढंग से साफ नहीं करते उनके दांत पीले दिखाई देते हैं। कुछ लोगों के दांत ब्रश करने के बाद भी पीले ही दिखाई पड़ते हैं।अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से परेशान हैं तो हम आपको बताते हैं कि साफ और मोतियों जैसे सफेद दांत कैसे पाए जा सकते हैं।

1.स्ट्रॉबेरी, नींबू और संतरा एक तरह के प्राकृतिक वाइटनिंग एजेंट होते हैं। इन में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो मसूड़ों को साफ करके मुंह से आने वाली बदबू को दूर करते है। दिन मे दो बार सरसों के तेल और नमक में नींबू के स्‍लाइस को डुबो कर उससे 3-5 मिनट तक दांतों पर हल्के से रगड़ें और बाद में ब्रश कर लें। रोज भोजन करने के बाद संतरा खाएं औऱ असर देखें।

2. बेकिंग सोडा से भी आप अपने दांत चमका सकते हैं। यह सोड़ा एक तरह का ब्लीच होता है जो दांतों को बहुत आसानी से साफ कर सकता है।स्‍ट्रोबेरी के गूदे पर थोडा सा बेकिंग सोडा छिड़क कर अपने दांतो को साफ करें।

3. भोजन करने के बाद कुल्ला जरूर करें। आप खाने के बाद अजवाइन भी खा सकते हैं। इससे मसूड़े मजबूत और मुंह की बदबू भी अवश्य दूर होगी। कोशिश करें कि कोई भी कैफीन उत्‍पाद न प्रयोग करें क्‍योंकि यह दांतो में चिपक कर दांत को पीले कर देता है।

4. नींबू के रस में बेकिंग सोडा मिक्स कर पेस्ट बना लें। 3-4 मिनट तक इस पेस्ट से दांत साफ करें।

5. आप स्ट्राबेरी, नमक और बेकिंग सोडा के मिश्रण से भी दांत को अवश्य चमकाया जा सकता है।

6. नारियल के तेल से कुल्ला करें इससे भी मुंह की बदबू दूर होगी और दांत मोतियों की तरह चमकेंगे।

Loading...
Loading...