Home / खेल / हिमा ने 5वां गोल्ड जीतकर देश को किया गौरवान्वित, बॉलीवुड दे रहा है बधाई

हिमा ने 5वां गोल्ड जीतकर देश को किया गौरवान्वित, बॉलीवुड दे रहा है बधाई

भारतीय धावक हिमा दास ने जुलाई महीने में पांच अलग-अलग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीते हैं। 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ खेलों में उन्होंने 400 मीटर की रेस को 51.32 सेकंड में पूरा किया था। बीते कुछ समय से हिमा पीठ में तकलीफ के चलते आउट ऑफ फॉर्म बताई जा रहीं थी लेकिन अब एक झटके में पांच स्वर्ण पदक जीतने का रिकॉर्ड बनाकर उन्होंने वापसी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर हिमा दास की तारीफ करते हुए, उन्हें बधाई दी है।

हिमा दास ने दो जुलाई को स्वर्ण पदक पोलैंड में हुई पोज़्नान एथेलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में जीता था। यह उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय पदक था।
दूसरा स्वर्ण पदक हिमा दास ने सात जुलाई को पोलैंड में ही आयोजित कुट्नो एथलेटिक्स मीट में जीता। अपना तीसरा अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक हिमा दास ने चेक गणराज्य में आयोजित क्लाड्नो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में 13 जुलाई को जीता था।हिमा दास ने चौथा स्वर्ण पदक 17 जुलाई को चेक गणराज्य के टेबर एथलेटिक्स मीट में जीता।हिमा दास का पांचवां पदक 20 जुलाई को चेक गणराज्य में ही आयोजित नोव मेस्तो नद मेतुई ग्रैंड प्रिक्स में आया। यह रेस 400 मीटर की थी जिसे दास ने 52.09 सेकंड में पूरा किया।

उनकी इस उपलब्ब्धि पर पूरा बॉलीवुड उन्हें बधाई दे रहा है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने हिमा दास को युवा लड़कियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बताया। अनिल कपूर ने लिखा, पांचवां स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई। बिग बी ने बधाई देते हुए लिखा,’बधाई, बधाई, बधाई.. जय हिंद.. गर्व हम सबको आप पे हिमा दास जी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दियाl’

Loading...
Loading...