Home / भारत / हैप्पी न्यू ईयर 2018: नए साल का आगाज, दुनियाभर में मनाया गया जश्न

हैप्पी न्यू ईयर 2018: नए साल का आगाज, दुनियाभर में मनाया गया जश्न

नई दिल्ली। वर्ष 2018 का का आगाज हो चुका है। दुनिया भर में जोशो-खरोश तथा नई उम्मीदों से लबरेज लोग मौज, मस्ती और नाच गाकर नए वर्ष का लोगों ने ​स्वागत किया। हमेशा की तरह इस बार भी न्यूजीलैंड के ऑकलैंड नए साल का स्वागत शानदार तरीके से किया गया। जहां स्काई टावर पर शानदार आतिशबाजी की गई।

हजारों लोगों ने इस आतिशबाजी का आनंद लिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के हार्बर ब्रिज और ओपेरा हाउस की चिर परिचित फोटोज आतिशबाजी के रूप में दिखाई दीं।

आंखों के लिए फायदेमंद हैं किशमिश, तेज रहेगी रोशनी!

आतिशबाजी के बीच नए वर्ष के स्वागत का यह सिलसिला धीरे धीरे आगे बढ़ता जा रहा है। इंडिया में भी नए वर्ष के स्वागत का जश्न चल रहा है। मुंबई के ऐतिहासिक छत्रपति शिवाजी टर्मिनस को नए वर्ष के लिए रोशनी से सजाया गया है।

दिल्ली में भी लोग नए वर्ष के जश्न में डूबे हुए हैं। हर तरफ सुरक्षा के भी काफी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। बेंगलुरु में भी नए साल का जश्न पूरे जोरशोर से मनाया जा रहा है।

गत वर्ष की घटनाओं से सबक लेते हुए पुलिस ने यहां कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। बेंगलुरु में भी नए वर्ष का जश्न शुरू हो गया है। गत वर्ष की घटनाओं से सबक लेते हुए पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं।

शाम है, रात है और…

नए वर्ष के स्वागत के मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे उत्तराखंड के सीमांत इलाके मातली, जहां उन्होंने आईटीबीपी के जवानों और उनके परिवारों को नए वर्ष की मुबारकबाद दी। गृह मंत्री ने जवानों का हौसला बढ़ाया और फैमिली क्वार्टर्स में उनके परिवार के लोगों से भी मिले।

Loading...