Breaking News
Home / भारत / हैकर शुजा :बीजेपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और म. प्र. में जीत जाती अगर ये हो पाता

हैकर शुजा :बीजेपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और म. प्र. में जीत जाती अगर ये हो पाता

ईवीएम मामले ने एक बार फिर सत्तापक्ष और विपक्ष को आमने-सामने ला दिया है। ईवीएम हैकिंग के दावे लंदन से एक कथित हैकर सैयद शुजा ने किए। कथित हैकर ने कहा कि भारत में 2014 के आम चुनाव में ईवीएम के जरिये ‘धांधली’ हुई थी। साथ ही हैकर ने दावा किया कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की ‘हत्या’ की गई थी क्योंकि उन्हें ईवीएम को हैक किये जाने के बारे में जानकारी थी। मुंडे की मौत की जांच कर रहे एनआईए अधिकारी तंजील अहमद मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की योजना बना रहे थे, लेकिन उनकी भी हत्या हो गई।

चुनाव आयोग ने ईवीएम में धांधली के आरोपों को खारिज किया है और कथित हैकर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है।शुजा ने दावा किया कि रिलायंस जियो ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में बीजेपी की मदद की थी जिससे ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सके। हालांकि वे दावों के समर्थन में कोई सबूत नहीं दे पाए। जियो की सेवाएं भी सितंबर 2016 में शुरू हुई थीं।

शुजा ने कहा बीजेपी के अलावा एसपी, बीएसपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी ईवीएम के जरिये धांधली में शामिल है। वे ‘इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (यूरोप)’ के सम्मेलन में बोल रहे थे।

शुजा ने कहा कि बीजेपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में चुनाव जीत जाती ट्रांसमिशन हैक करने की बीजेपी की कोशिश को पकड़ नहीं लिया होता।

Loading...
Loading...