Saturday , January 16 2021
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / जीएस केलटैक्स इंडिया ने पेश किया BS-6 प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो
GS Caltex India Launches BSVI product portfolio

जीएस केलटैक्स इंडिया ने पेश किया BS-6 प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो

दक्षिण कोरिया के जीएस  केलटैक्स  कॉर्पोरेशन( GS Caltex Corporation) के संपूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, जीएस  केलटैक्स (GS Caltex)  इंडिया ने भारतीय वाहन चालकों के लिए BS-6 सुसंगत उत्पादों की अपनी श्रेणी को प्रस्तुत किया है। किक्स नामक ब्रांड के तहत उपलब्ध, इंजन के ये नवीनतम ऑयल भारत सरकार द्वारा घोषित उत्सर्जन के नए BS-6 मानदंडों की कठोर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं। ये बेहतरीन इंजन ऑयल BS-6 vehicle – कारों और मोटरसाइकिलों में उत्कृष्ट सुरक्षा और बेहतर प्रदर्शन देने के लिए आधुनिक एडिटिव टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं।

इस नए प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो के बारे में बताते हुए, श्री राजेश नागर, मैनेजिंग डाइरेक्टर एवं सी.इ.ओ, जीएस  केलटैक्स इंडिया  (GS Caltex India ) , ने कहा, “जीएस  केलटैक्स  (GS Caltex) आधुनिक वाहनों की ज़रूरतों को पूरा करने वाले उत्पादों को प्रस्तुत करने में सबसे आगे रहे हैं। ग्राहक को एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए नवीनतम मानदंडों के अनुसार अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो को बेहतर और नवीनतम बनाने की दिशा में काम करने का हमारा लगातार प्रयास रहा है। नई पीढ़ी की गाड़ियों के लिए कुछ नए उत्पादों के साथ नवीनीकृत BS-6 ल्युब्रिकेंट्स पेश करते हुए हमें बहुत खुशी होती है।”

इन ऑयल्स को बैकवर्ड कम्पैटिबिलिटी का लाभ प्राप्त है, इसलिए इनका इस्तेमाल पुरानी पीढ़ी के BS 4/3 गाड़ियों में किया जा सकता है।

इसके अलावा, जीएस  केलटैक्स  (GS Caltex)  ने सवारी गाड़ियों के लिए अपने फुली सिंथेटिक आयल के पोर्टफोलियो, किक्स PAO1 और किक्स G1 सिंथेटिक  पॉवर  (Synthetic Power) जैसे नए योद्धाओं को भी पेश किया। PA01 आधुनिक कारों के लिए PAO आधारित आधुनिकतम इंजन ऑयल है। इसे उत्कृष्ट प्रदर्शन और इंजन को संपूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए खास तौर पर बनाया गया है, जिससे इंजन की उम्र बढ़ती है और तेल की खपत कम होती है। इसके अधिक विस्कोसिटी इंडेक्स और कम तापमान पर पतला होने का गुण, तापमान की विस्तृत सीमा में कल-पुर्ज़ों की सुरक्षा में योगदान देता है।

किक्स G1 सिंथेटिक  पॉवर  (Synthetic Power) आधुनिक एडिटिव टेक्नोलॉजी के साथ फुली सिंथेटिक प्रीमियम कार इंजन ऑयल है, जो BS-6 मानदंडों को पूरा करने वाली आधुनिक गाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए है और DOHC, EFI, VVT, और CRDI के साथ डीजल इंजनों के लिए बिल्कुल सही है। यह फ्रिक्शन को घटाने और बेहतर टिकाऊपन के ज़रिए इंजन ऑयल का उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करने, ख़ास तौर पर ईंधन की दक्षता प्रदान करने के लिए अनुकूलित किया गया है।

यह कंपनी पूर्णतः सिंथेटिक मोटरसाइकिल इंजन ऑयल किक्स अल्ट्रा 4T सिंथेटिक (Ultra 4T Synthetic ) को भी उन उत्साही बाइकर्स के लिए प्रस्तुत कर रही है, जिनकी बाइक उनके व्यक्तित्व का ही एक रूप है। इस पूर्णतः सिंथेटिक मोटरसाइकिल इंजन ऑयल को आधुनिक एडिटिव टेक्नोलॉजी के साथ विकसित किया गया है जो आधुनिक वाहनों में बेहतरीन प्रदर्शन देने के लिए BS-6 मानक को पूरा करता है। यह सभी मोटरसाइकिल इंजनों के लिए उपयुक्त है, कार्बोरेटर और फ्यूल इंजेक्टेड  मोटरसाइकिलों, दोनों के लिए सही है जहाँ API SN या उससे कम और JASO MA और MA 2 प्रयोग का सुझाव दिया जाता है।

जीएस  केलटैक्स   (GS Caltex ) ने अपने मोटरसाइकिल और कारों के इंजन ऑयल्स की पैकेजिंग को भी नया स्वरूप दिया है और ब्रांड की एक खास मौजूदगी और दूसरे प्रतिस्पर्धी ब्रांड्स से अलग बनाने के लिए एक नया समृद्ध रूप और अनुभव प्रदान किया है।

इस नई पेशकश के हिस्से के तौर पर, जीएस  केलटैक्स  (GS Caltex) ने 1 नवंबर से एक अभियान शुरू किया है। इसमें उन बातों की एक श्रृंखला शामिल है जो ‘ Why BS6’ और ‘Choose Your Perfect Companion’ और “Whether your vehicle is BS-6 or BS-4”.  पर आधारित एक मार्गदर्शिका के बारे में चर्चा करती हैं। भारत में BS 6 इंजन ऑयल्स के महत्व के बारे में लोगों को अधिक जानने में मदद करने के लिए लिंक भी बनाए गए हैं।

22 नवंबर से 5 दिसंबर तक, जीएस  केलटैक्स  (GS Caltex India) प्रतिभागियों को एकजुटता का जश्न मनाने के लिए #GSCaltexBS6EngineOils या #GSCaltexSteerIntoSustainability के हैशटैग्स का इस्तेमाल करके अपने Facebook और Instagram पेज हैंडल पर अपनी गाड़ियों की तस्वीरों को पोस्ट करके अपना प्यार जताने के लिए कहेगा।