Home / लाइफस्टाइल / ग्रीन टी सेहत के लिए है हानिकारक, जानिए!

ग्रीन टी सेहत के लिए है हानिकारक, जानिए!

ग्रीन टी से होने वाले नुकसान के बारे में बेहद ही कम लोगों को पता है। लेकिन यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक भी होती हैं, आईये जानते हैं ग्रीन टी आपकी सेहत के लिए कैसे हानिकारक होती हैं। ग्रीन टी में टेनिन्स नाम का तत्व होता है जो पेट में एसिडिटी बनाता है।

बेहद काम की चीज हैं इलायची, कीजिए यूज, होगी ये परेशानियां दूर!

इसलिए कभी भी इसे खाली पेट नहीं पीना चाहिए। इस पर कई अध्ययन भी हो चुके हैं जिनमें बताया गया है कि ग्रीन टी में मौजूद कैफीन मां और बच्चे के लिए नुकसानदायी है। इसे बेहद ज्यादा पीने से गर्भपात की संभावना तक बढ़ जाती है। इसलिए गर्भवती वूमन को दिन में दो कप से अधिक ग्रीन टी नहीं पीनी चाहिए। डायबिटीज के रोगियों को हमेशा डॉक्टर से सलाह करके ही ग्रीन टी पीनी चाहिए। कई बार यह शरीर में शुगर के लेवल को बिगाड़ देती है।

कीजिए लौकी यूज, बाल नहीं होंगे सफेद!

एसिडिटी होने पर ग्रीन टी से कब्ज की परेशानी, उल्टी जैसा लगना आदि हो सकता है। जिन लोगों में पहले ही खून की कमी है उन्हें ग्रीन टी से दूर रहना चाहिए। आपको बता दें कि ग्रीन टी खाने में मौजूद आयरन को कम करता है जिस वजह से शरीर में पर्याप्त मात्रा में आयरन नहीं पहुंच पाता। इससे आपको एनिमिया की शिकायत हो सकती है। गर्भवती वूमन को ग्रीन टी के सेवन से दूर रहना चाहिए।

कीजिए जीरे का सेवन, मोटापा रहेगा कंट्रोल!

Loading...
Loading...